चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका ने की अपने गर्भावस्था की घोषणा, 2024 में करेंगी वापसी

चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1 नाओमी ओसाका ने बुधवार को अपने गर्भावस्था की घोषणा की है और 2024 में टेनिस में वापसी करने की योजना बना रही हैं।

25 वर्षीय ओसाका ने ट्वीट किया, “कोर्ट पर वापस आने के लिए इंतजार नहीं कर सकता लेकिन यहां 2023 के लिए लाइफ अपडेट है।”

ओसाका का कहना है कि वह 2024 में होलॉजिक डब्ल्यूटीए टूर में एक नए युवा प्रशंसक के साथ पहले से कहीं बेहतर वापसी की उम्मीद कर रही हैं।

ओसाका ने अपने ट्वीट में कहा,”खेल से दूर इन कुछ महीनों ने वास्तव में मुझे उस खेल के लिए एक नया प्यार और सराहना दी है जिसे मैंने अपना जीवन समर्पित कर दिया है। मुझे पता है कि मेरे पास भविष्य में देखने के लिए बहुत कुछ है

एक बात जो मैं आगे देख रही हूं यह मेरे बच्चे के लिए है कि वह मेरे कुछ मैच देखे और किसी को बताए, ‘यह मेरी माँ है।’ 2023 एक ऐसा साल होगा जो मेरे लिए सबक से भरा होगा, और मुझे आशा है कि मैं आप लोगों को अगले साल की शुरुआत में देखूंगी।”

डब्ल्यूटीए के चेयरमैन और सीईओ स्टीव साइमन ने ओसाका को शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने एक बयान में कहा, “डब्ल्यूटीए परिवार नाओमी को इस विशेष समाचार पर बधाई देता है। अब जब वह अपने जीवन के इस रोमांचक अगले अध्याय की शुरुआत कर रही है, तो हम उनके माँ बनने का जश्न मना रहे हैं और जब वह और उनका परिवार तैयार होगा तो हम उन्हें कोर्ट पर वापस देखने के लिए उत्सुक हैं।”

ओसाका ने आखिरी बार सितंबर में टोक्यो में टोरे पैन पैसिफिक ओपन में प्रतिस्पर्धा की थी, जहां उन्होंने पेट दर्द के कारण बीट्रीज हद्दाद माइया के खिलाफ अपने दूसरे दौर के मैच से हटना पड़ा था।

ओसाका के पास चार ग्रैंड स्लैम एकल खिताब हैं, जिसमें 2019 और 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और साथ ही 2018 और 2020 में यूएस ओपन खिताब शामिल है।

ओसाका साथी स्लैम चैंपियन एश्ले बार्टी के साथ मां बनने वाली श्रेणी में शामिल हो गई हैं। बार्टी ने कुछ दिनों पहले ही अपनी गर्भावस्था की खबर पोस्ट की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!