शहीद साथी की बहन की शादी में भाई का फ़र्ज़ निभाने पहुंचे CRPF के जवान, वीडियो दिल जीत लेगा

सेनाकर्मियों की ज़िन्दगी आसान नहीं होती. जान हथेली पर लेकर जवान देश रक्षा का फ़र्ज़ निभाते हैं. अपनी और अपनों की ज़िन्दगी से ज़्यादा एक जवान देश रक्षा को महत्त्व देता है और ऐसा कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं. जवान शहादत हासिल कर अमर तो हो जाते हैं लेकिन उनके पीछे रह जाता है उनका परिवार. सीआरपीएफ कॉन्सटेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बीते साल पुलवामा, कश्मीर में आतंकियों का सामना करते हुए वीरगति प्राप्त की.

राय बरेली, उत्तर प्रदेश के शहीद शैलेंद्र की बहन ज्योति की शादी तय हुई. ज्योति की शादी में भाई का फ़र्ज़ निभाने के लिए कई सीआरपीएफ के जवान पहुंचे. सीआरपीएफ के जवानों ने ज्योति की शादी में वो सारी रस्में अदी की जो शैलेंद्र करते. इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो देख कर किसी की भी आंखें नम हो जाएंगी.

सीआरपीएफ जवान न सिर्फ़ शादी में शामिल हुए बल्कि ये सुनिश्चित भी किया कि ज्योति को अपने भाई की कम से कम याद आए. जवानों ने ज्योति को तोहफ़े दिए और ‘फूलों की चादर’ की छांव तले मंडप तक लेकर गए.

बीते सोमवार को सीआरपीएफ के कई जवान यूनिफ़ॉर्म में शादी पर पहुंचे और शादी में मौजूद लोगों की भी आंखें नम हो गई.

कॉन्सटेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह के पिता ने India Today से बात-चीत में कहा, ‘मेरा बेटा अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन सीआरपीएफ जवानों के रूप में मेरे कई बेटे हैं जो सुख और दुख में हमारे साथ खड़े रहते हैं.’

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!