महिला पुलिसकर्मी ने वृद्धा को पहनाए कपड़े, हाथों से डाली पैरो में चप्पल, अम्मा हुई भावुक

महिला पुलिसकर्मी ने वृद्धा को पहनाए कपड़े, हाथों से डाली पैरो में चप्पल, अम्मा हुई भावुक

इस दुनियां में जब तक इंसानियत बाकी हैं, तब तक एक बेहतर कल की उम्मीद भी बाकी हैं. बेशक आपको यहाँ कई बुरे, लोभी और निर्दयी लोग देखने को मिल जाएंगे. हालाँकि इन सबके बीच कुछ अच्छे, नेक दिल और दयावान लोग भी बसते हैं. ये लोग समय समय पर अपने कामों से हमें प्रेरणा देते रहते हैं. इनके कार्यों को देख हमें एहसास होता हैं कि इस दुनियां में अच्छाई के साथ भी रहा जा सकता हैं. अब पुलिस वालो को ही ले लीजिए. अक्सर लोग इन्हें कोसते हैं. कहते हैं वे रिश्वत लेते हैं, दादागिरी दिखाते हैं इत्यादि. लेकिन कुछ मुट्ठीभर लोगो की वजह से आप पुरे पुलिस डिपार्टमेंट पर बुराई की मोहर नहीं चिपका सकते हैं. हमें कई ऐसे मामले देखने को मिलते हैं जहाँ ये पुलिसकर्मी अपनी नित्य ड्यूटी से बढ़कर कुछ और इंसानियत भरे काम भी करते हैं.

ऐसी ही एक नेकदिल महिला पुलिसकर्मी इन दिनों इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं. दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक महिला पुलिसकर्मी एक बूढी महिला को कपड़े पहनते हुए नज़र आती हैं. इसके साथ ही वो उनके पैरो में अपने हाथो से चप्पल भी डालती हैं. वृद्ध महिला देखने में बेहद गरीब लग रही हैं. ऐसे में महिला पुलिसकर्मी उसके तन को अच्छे कपड़े से ढक देती हैं. पुलिस वाली का ये नेक काम देख अम्मा बेहद भावुक हो जाती हैं. वो महिला पुलिसकर्मी के गले लग रोने लगती हैं. शायद इसके पहले कभी किसी ने उसके साथ इतना अच्छा व्यवहार नहीं किया था. वृद्ध महिला ने फिर उस पुलिस वाली को ढेर साड़ी दुआएं भी दी.

इस विडियो की और महिला पुलिसकर्मी के कार्य की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ़ हो रही हैं. इस तारीफ़ करने वाले लोगो में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हैं. दरअसल शिवराज जी ने ही अपने आधिकारी ट्विटर हैंडल पर इस विडियो को शेयर किया हैं. इसे साझा करते हुए उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा हैं – “दमोह जिले की मगरोन थाना प्रभारी श्रद्धा शुक्ला जैसी बेटियों पर मध्यप्रदेश को गर्व है। बेटियां सबके दु:ख को समझती हैं वे हर घर का उजाला हैं। इन्हीं से सृष्टि धन्य हुई है। यही तो इस संसार को खुशियों से समृद्ध करेंगी। बेटी श्रद्धा को स्नेह, आशीर्वाद, शुभकामनाएं!”

इंसानियत की मिसाल पेश करने वाली मध्य प्रदेश पुलिस विभाग की थाना प्रभारी श्रृद्धा शुक्ला अब सोशल मीडिया पर एक स्टार बन चुकी हैं. उनके काम की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं. जिसने भी ये विडियो देखा उसका दिल खुश हो गया. सच में यदि सभी लोग इस पुलिस वाली की तरह सोचने लग जाए तो संसार से दुःख दर्द बहुत कम किए जा सकते हैं. हम सभी को मिलजुल कर इस संसार में रहना चाहिए. इससे से आने वाला कल और भी बेहतर बन पाएगा. बरहाल आप इस दिल छू लेने वाले विडियो को यहाँ देख ले.

दोस्तों हमें उम्मीद हैं कि आपको ये विडियो अच्छा लगा होगा. कृपया इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे ताकि वे भी इससे प्रेरणा लेकर कोई नेक काम कर सके.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!