तेज बाइक के पहिए में फंस गया था बंदर, लोगों के सूझबूझ से बच गई जान

बंदर की गिनती शैतानी करने वाले जानवर के रूप में की जाती है, जो बिजली की तारों से लेकर पेड़ और खंभों पर लटक कर उछल कूद करते हुए दिखाई देते हैं। खासतौर से शहरों में बंदरों की तादाद काफी ज्यादा है, जिन्हें आम नागरिक केला और समेत कई प्रकार की खाने की चीजें देते हैं।

ऐसे में उत्तर प्रदेश से बहुत ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक बंदर बाइक के टायर में फंस गया था। लेकिन बाइक सवार युवक ने इंसानियत दिखाई और आसपास खड़े लोगों की मदद से बंदर को टायर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया, जबकि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बाइक के टायर में फंस गया था बंदर

उत्तर प्रदेश के बदोसराय में कस्ता बाज़ार स्थित है, जहाँ एक बंदर सड़क पार करने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान सड़क के बीच एक तेज बाइक रफ्तार बाइक गुजर गई और बंदर उस बाइक के टायर में फंस गया, जिसके बाद बाइक सवार ने तुरंत ब्रेक लगा दिया और बंदर टायर के नीचे कुचलने से बच गया।

लेकिन बंदर बाइक के टायर में कुछ इस तरह से फंसा हुआ था कि उसे आसानी से बाहर नहीं निकाला जा सकता है, जिसके बाद आसपास के लोग भी वहाँ पर इकट्ठा हो गए। टायर में फंसा हुआ बंदर काफी घबरा गया था, जबकि सभी लोगों ने अपनी सूझबूझ और इंसानियत का परिचय देते हुए बंदर को सही सलामत टायर से बाहर निकला लिया।

बाइक के टायर से बाहर निकलते ही बंदर ने राहत भरी सांस ली, हालांकि टायर के बीच फंस जाने की वजह से उसे थोड़ी बहुत चोट आई थी लेकिन उसकी जान बच गई। इस तरह का एक मामला साल 2021 में तमिलनाडु से सामने आया था, जब एक बंदर पर कुत्तों ने हमला कर दिया था और लोगों ने उसकी जान बचाई थी।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok mantra से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!