T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का ऐलान, जॉर्जिया वेयरहम की वापसी, मेग लेनिंग संभालेंगी कमान

ऑस्ट्रेलिया ने अगले महीने दक्षिण अफ्ऱीका में खेले जाने वाले महिला टी20 विश्व कप के लिए लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहम को अपनी टीम में शामिल किया है. मेग लेनिंग निजी कारणों के चलते खेल से ब्रेक लेने के बाद अगले ह़फ्ते पाकिस्तान दौरे पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगी.

टी20 विश्व कप में टीम की कमान लेनिंग को ही सौंपी गई है. अलिसा हीली के भारत दौरे पर पिंडली में लगी चोट से ठीक होने की पूरी उम्मीद है जबकि जेस जोनासन हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद वापसी कर रही हैं.

अक्टूबर 2021 में महिला बिग बैश लीग के दौरान लगी चोट ने वेयरहम को लगभग एक साल के लिए क्रिकेट से दूर रखा. अब तक के अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर में उन्होंने 35 मैचों में 5.80 की इकॉनमी और 13.52 की औसत से 36 विकेट लिए हैं.

वेयरहम की वापसी का मतलब है कि इस विश्व कप में भी ऑस्ट्रेलिया के पास दो लेग स्पिनर होंगे. पिछले साल के वनडे विश्व कप में अलाना किंग और अमैंडा जेड-वेलिंग्टन टीम का हिस्सा थीं जिसमें से अमैंडा को इस दल में जगह नहीं मिली है.

2020 टी20 तथा 2022 वनडे विश्व कप के विजयी अभियान में टीम का हिस्सा रहीं निकोला कैरी को नहीं चुना गया है. एक तरह से देखा जाए तो भारत में प्रभावित करने वाली हेदर ग्रैहम ने उनकी जगह ले ली है. ग्रैहम ने हालिया दौरे पर तीन मैचों में एक हैट्रिक समेत कुल सात विकेट निकाले थे.

उसी दौरे पर अपना पदार्पण करने वाली किम गार्थ को तेज गेंदबाजी क्रम में बरकरार रखा गया है जबकि फीबी लिचफील्ड को विश्व कप दल में स्थान नहीं मिला है. इस महीने पाकिस्तान में होने वाली टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिए इसी दल का इस्तेमाल किया जाएगा.

टी20 विश्व कप और पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : मेग लेनिंग ,अलिसा हीली, डार्सी ब्राउन, ऐश्ली गार्डनर, किम गार्थ, हेदर ग्रैहम, ग्रेस हैरिस, जेस जॉनासन, अलाना किंग, तालिया मैक्ग्रा, बेथ मूनी, एलीस पेरी, मेगन शूट, ऐनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहम.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!