बेटे को उठाकर ले जाने लगा तेंदुआ तो पीछे दौड़ पड़ी मां, मौत के मुंह से ऐसे खींचकर लाई वापस

एक मां अपने बच्चे की रक्षा के लिए दुनिया के किसी भी खतरे से भिड़  सकती है. मध्य प्रदेश से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक मां अपने बच्चे को बचाने के लिए खतरनाक तेंदुआ से भिड़ गई. मध्य प्रदेश के एक गांव की आदिवासी महिला नरभक्षी तेंदुए से लड़कर अपने बेटे मौत के मुंह से खींच लाई.

महिला के साहस की CM ने की तारीफ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इस महिला के साहस की जमकर तारीफ की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 500 किलोमीटर दूर सीधी जिले के संजय टाइगर रिजर्व के बफर जोन पर पड़ने वाले बड़ी झरिया गांव में यह घटना घटी. यहां बैगा जनजाति की एक महिला किरण अपने तीन छोटे-छोटे बच्चों के साथ ठंड के कारण आग के पास बैठी थी.

तभी वहां अचानक एक तेंदुआ आ गया और उसके 8 साल के बेटे राहुल को अपने जबड़े से पकड़कर भाग गया. अचानक हुई इस घटना से पहले महिला को कुछ समझ नहीं आया, लेकिन इसके बाद उसने पहले अपने दो बच्चों को झोपड़ी में बंद किया और तुरंत ही जंगल की तरफ दौड़ पड़ी. महिला ने करीब एक किलोमीटर तक उस नरभक्षी तेंदुए का पीछा किया.

नरभक्षी तेंदुए से डरे बिना डटकर किया मुकाबला

इसके बाद महिला ने देखा कि तेंदुए ने एक झाड़ी में छिपकर उसके बच्चे को अपने पंजों में जकड़ा हुआ था, लेकिन किरण ने भी हार नहीं मानी और वह डंडे से तेंदुए को डराती रही. इस दौरान उसने शोर भी मचाया. संजय टाइगर रिजर्व के एक अधिकारी ने बताया कि शायद तेंदुआ महिला के साहस से डर गया था, इसलिए बच्चे को छोड़ दिया. इसके बाद महिला तुरंत अपने बच्चे को गोद में लेकर घर की तरफ भागने लगी.

मौत के मुंह से बेटे को खींचकर लाई महिला

अधिकारी ने बताया कि तेंदुए ने इसी बीच महिला पर हमला कर दिया. लेकिन वह तब भी नहीं डरी और उसने अपनी वीरता से तेंदुए पर काबू पाने में कामयाबी हासिल की. जब तेंदुए ने किरण पर हमला किया तो वह जोर-जोर से चिल्लाती रही. उसकी आवाज सुनकर गांव वाले मौके पर पहुंचे. यह देखकर तेंदुआ जंगल में भाग गया. अधिकारी ने बताया कि तेंदुए के हमले में महिला को गंभीर चोटें आई हैं. जबकि बेटे की पीठ, गाल और आंखों पर चोट आई.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!