फेमस हो गई ‘MA इंग्लिश चायवाली’, दुकान पर लगने लगी लाइन, रिश्ते तक आने लगे

फेमस हो गई ‘MA इंग्लिश चायवाली’, दुकान पर लगने लगी लाइन, रिश्ते तक आने लगे

टुकटुकी दास एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके माता-पिता ने बचपन से उन्हें कहा कि अगर वह मेहनत से पढ़ेंगी तो बुलंदियों को छुएंगी और एक टीचर बनेंगी. टुकटुकी ने मेहनत से पढ़ाई की और अंग्रेजी से एमए की पढ़ाई पूरी कीं. लेकिन, इसके बावजूद उन्हें नौकरी नहीं मिली.

टुकटुकी ने नौकरी पाने के लिए काफी कोशिश की. लेकिन, सफल नहीं हो पाईं. आखिरी में उसने चाय की दुकान खोल ली. 24 परगन हाबड़ा स्टेशन के पास उसकी चाय की दुकान है. उसने दुकान पर बैनर लगाया है ‘एमए अंग्रेजी चायवाली’

टुकटुकी के पिता वैन ड्राइवर हैं. मां छोटी सी दुकान चलाती हैं. टुकटुकी ने सोशल मीडिया पर ‘एमबीए चाय वाले’ क स्टोरी पढ़ी थी. इसके प्रेरित होकर वह चाय की दुकान खोलने की योजना बना लीं. शुरुआत में जगह नहीं मिल रहा था, लेकिन बाद में वह ढूंढने में कामयाब रहीं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tuktuki Das (@tuktuki_chaiwali)

टुकटुकी के पिता प्रशांतो दास ने कहा, शुरू में मैं इस फैसल से खुश नहीं था. हमने इस उम्मीद से उसे पढ़ाया था कि वह टीचर बने. लेकिन, वह चाय बेच रही है. बाद में मैंने सोचा कि वह आत्मनिर्भर बनना चाहती है तो अच्छा है.

टुकटुकी अपना यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं. उनके कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. उनका कहना है कि अब बहुत लोग मिलने आते हैं. कुछ लोग रिश्ते भी भेज रहे हैं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara Patel

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!