लव मैरिज के खिलाफ था परिवार, कपल ने आजमाई ये ट्रिक और खुशी खुशी राजी हो गए पेरेंट्स

भारत में आज भी ऐसे कई परिवार हैं जो लव मैरिज के लिए राजी नहीं होते हैं। ऐसे में युवा युवती भागकर शादी कर लेते हैं या फिर कुछ तो सुसाइड जैसा बड़ा कदम तक उठा लेते हैं। यदि परिवार लव मैरिज के लिए राजी होता भी है तो उन्हें मनाने में कई महीने लग जाते हैं। ऐसे में युवाओं को मानसिक रूप से बहुत तनाव झेलना पड़ता है। लेकिन बिहार के कैमूर जिले में एक प्रेमी जोड़े ने शादी करने के लिए पुलिस की सहायता ली। उसके बाद जो हुआ वह अपने आप ने अनोखा और दिलचस्प था।

दरअसल बतेरी की रहने वाली स्नेहा कुमारी और भभुआ के एकता चैक के रहने वाले शुभम कुमार को आपस में प्यार था। दोनों का प्रेम प्रसंग बीते एक साल से चल रहा था। दोनों ने कोरोना काल में ही शादी के बंधन में बंधने का मन बना लिया। ऐसे में जब दोनों ने अपने परिवार वालों को इस बारे में बताया तो वे लव मैरिज के लिए राजी नहीं हुए। इसके अलावा स्नेहा और शुभम को कोरोना काल में शादी करने के लिए कोई जगह भी नहीं मिल रही थी।

अपनी समस्या का समाधान खोजने ये प्रेमी जोड़ा महिला थाना पहुंच गया। यहां उन्होंने पुलिस के सामने अपने प्रेम की दुहाई दी और मदद मांगी। इसके बाद पुलिस ने लड़का लड़की के परिवार वालों से बातचीत की और सभी को शादी के लिए राजी कर लिया। बात यहीं खत्म नहीं हुई। चुकी कोरोना काल में जोड़े को शादी के लिए कोई वेन्यू नहीं मिल रहा था ऐसे में पुलिस ने थाने के अंदर ही दोनों की शादी करवा दी।

यह शादी थाना परिसर स्थित मंदिर में ही हुई। शादी में सभी रस्मों का ध्यान रखा गया। इस शादी में भले पुलिसवालों और लड़का लड़की के परिवारवालों के अलावा और कोई शामिल नहीं था, लेकिन ये शादी सिंपल और स्वीट रही। इसे पूरी खुशी और धूमधाम से मनाया गया। भभुआ महिला थाना के प्रभारी सुधांशु शेखर ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात की पुष्टि की है कि महिला थाने में प्रेमी जोड़े की शादी करवाई गई।

मांग में सिंदूर डालने से लेकर सात फेरे लेने तक, दूल्हा दुल्हन के चेहरे पर एक मुस्कान दिखाई दी। शादी होने के बाद दूल्हा दुल्हन ने परिवार के साथ साथ पुलिसवालों के पैर छूकर उनका भी आशीर्वाद लिया। यहां पुलिसवालों का बड़ा दिल देखने को मिला। प्रेमी जोड़े की शादी करवाने के साथ साथ उन्होंने इन्हें उपहार भी दिए। अब यह शादी पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। हर कोई पुलिस की तारीफ कर रहा है।

उधर सोशल मीडिया पर इस शादी की खबर वायरल होने के बाद हंसी मजाक भी शुरू हो गया। किसी ने लिखा कि ‘मैंने फालतू में भागकर शादी की। पुलिसवालों की हेल्प लेता तो बढ़िया फैमिली के सामने शादी हो जाती।’ फिर एक अन्य यूजर ने लिखा ‘ये आइडिया भी अच्छा है। परिवारवालों को मनाने में इतनी माथापच्ची करने की बजाय पुलिस से हेल्प लो और उन्हें समझाने के लिए कहो।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!