कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर योगी बोले- उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है, अखिलेश ने भी दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उप मुख्‍यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक और समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर मंगलवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्‍यमंत्री योगी ने कर्पूरी ठाकुर को याद करते हुए ट्वीट किया, “महान स्वाधीनता सेनानी, सामाजिक न्याय के पुरोधा, शोषितों एवं वंचितों के मुखर स्वर, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ‘जननायक’ कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।”

उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर का सामाजिक समरसता के लिए समर्पित जीवन सभी के लिए प्रेरणास्पद है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, “आजीवन शोषितों, पीड़ितों एवं वंचितों के हक के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष करने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की जयंती पर शत-शत नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि।”

केशव प्रसाद ने भी अर्पित की श्रद्धांजलि

केशव प्रसाद ने भी कर्पूरी ठाकुर को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट किया, “गरीबों एवं वंचितों की सशक्त आवाज, सामाजिक समरसता के प्रतीक एवं कुशल राजनीतिज्ञ, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जन नायक कर्पूरी ठाकुर जी की जयंती पर उन्हें शत शत नमन।” ब्रजेश पाठक ने भी ट्वीट कर कर्पूरी ठाकुर को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी समेत कई नेताओं ने कर्पूरी ठाकुर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

कर्पूरी ठाकुर जयंती पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आजादी की लड़ाई में उनकी काफी भूमिका रही। बिहार के विकास के लिए भी उन्होंने हर तरह से काम किया। हम हमेशा उनके काम की चर्चा लोगों के बीच करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!