जईई मेन्स रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख कल, जल्द करें आवेदन

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, द्वारा आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन 2023 के लिए कल, 12 जनवरी को पंजीकरण बंद करने वाली है. जिन उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है और एग्जाम में शामिल होने वाले हैं.

वे रजिस्ट्रेशन बंद होने से पहले अप्लाई कर लें. आवेदन पत्र जनवरी सत्र के लिए jeemain.nta.nic.in पर जारी किया गया है. इच्छुक उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि जेईई मेन्स 2023 दो सत्रों- जनवरी और अप्रैल में आयोजित किया जाएगा.

उम्मीदवार 12 जनवरी, 2023 को 11:50 बजे तक फॉर्म भर सकते हैं और अपना नामांकन करा सकते हैं. जेईई मेन्स 2023 जनवरी सत्र की परीक्षा के लिए पंजीकरण जारी है, जो 24, 25, 27, 28, 29, 30 और 31 जनवरी, 2023 को आयोजित की जाएगी.

हाल ही में मुबंई हाईकोर्ट ने एग्जाम पोस्टपोन करने वाली याचिका को खारिज किया था. कई उम्मीदवारों ने जेईई मेन्स परीक्षा को पोस्टपोन करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी.

JEE Main 2023 How To Apply online

  • उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं
  • उसके बाद होमपेज पर, उम्मीदवारों को “जेईई 2023 सत्र 1 आवेदन” लिंक पर क्लिक करना चाहिए.
  • एक नया लॉगिन/पंजीकरण पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को खुद को पंजीकृत कराना होगा.
  • उम्मीदवारों को आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना चाहिए.
  • जेईई मेन्स 2023 आवेदन पत्र भरें और पूछे गए विवरण जमा करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और जेईई मेन्स 2023 आवेदन पत्र जमा करें.

JEE Mains Exam Pattern

जेईई मेन में दो पेपर शामिल होंगे।,पेपर 1 अंडरग्रेजुएट इंजीनियरिंग प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है. जबकि पेपर 2 बी आर्क और बी प्लानिंग कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है. पेपर 1 और पेपर 2 के भाग-I के लिए, प्रत्येक विषय में दो सेक्शन होंगे और सेक्शन ए और सेक्शन बी दोनों के लिए निगेटिव मार्किंग होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!