LOC पर तैनात BSF जवान के लिए हेलीकॉप्टर ले पहुंच गई सेना ताकि वो अपनी शादी में समय पर पहुंच सके

सेना के जवानों की ज़िन्दगी कैसी होती है, ये हम सभी जानते हैं. बुनियादी सुविधाओं भी हवाई मार्ग द्वारा पहुंचाया जाता है. बिना थके, बिना रुके सेना के जवान दिन-रात सुरक्षा में खड़े रहते हैं. बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स (Border Security Force, BSF) ने एलओसी (LOC) के माछिल सेक्टर में कॉन्सटेबल नारायण बेहरा तैनात थे.

जवान समय पर शादी में पहुंच सके, इसलिए सेना ने भेजा हेलीकॉप्टर

आने वाली 2 मई को कॉन्सटेबल बेहरा की शादी होने वाली है लेकिन उनकी चौकी बर्फ़ से ढकी हुई है. न्यूज़ 18 हिंदी के अनुसार चौकी और कश्मीर घाटी के बीच सड़क संपर्क भी बंद था. सीमा सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कॉन्सटेबल को उसके घर ओड़िशा भेजने के लिए हेलीकॉप्टर से एयरलिफ़्ट करवाया गया.

अधिकारियों ने बताया कि जवान के माता-पिता भी परेशान थे क्योंकि शादी की सभी तैयारियां हो चुकी तीं. माता-पिता को लग रहा था कि उनका बेटा वक्त पर अपनी ही शादी में नहीं पहुंच पाएगा लेकिन सेना ने इसका हल निकाला.

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार जब आईज राजा बाबू सिंह को इस बारे में पता चला तब तुरंत चॉपर की व्यवस्था की गई. फॉरवर्ड डिफ़ेंस लोकेशन से जवान को लाने के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा दी गई. जवान को पहले हेलीकॉप्टर से नीचे लाया गया और उसके बाद ओडिशा भेजा गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों को कई रूट्स से हवाई यात्रा करने की मंज़ूरी दे दी है. जवानों को लाने और ले जाने का भार इंडिगो एयरलाइंस को सौंपा गया है. केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल को मिली हवाई सेवा 31 जुलाई, 2023 तक जारी रहेगी.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!