आर्मी के जवानों ने बर्फ पर 14 किमी चल कर गांव से गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया

सेना के जवानों ने सड़क पर बिछी चार से छह फुट बर्फ पर करीब 14 किलोमीटर चल कर एक गांव से गर्भवती महिला को जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में एक अस्पताल में पहुंचाया.रक्षा प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी.उन्होंने कहा कि कुलसुम अख्तर को खराब मौसम के बीच मंगत इलाके से निकाला गया.

प्रवक्ता के अनुसार सेना की स्थानीय इकाई को खारी तहसील के हरगाम से सरपंच और अन्य ग्रामीणों से सूचना मिली की एक गर्भवती महिला को तत्काल चिकित्सा सहायता की आवश्यता है

उन्होंने बताया, भारी बर्फबारी के कारण सड़कें पूरी तरह से अवरूद्ध हो गई थीं और उनमें फिसलन हो गई थी.स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भारतीय सेना के बचाव और चिकित्सा दल ने अपनी सुरक्षा को खतरे में डालते हुए तत्काल निर्णय लिया.

प्रवक्ता के अनुसार सैनिक चार से छह फुट बर्फ पर खुद रास्ता बनाते हुए पहुंचे और उन्होंने स्ट्रेचर से गर्भवती महिला को 14 किलोमीटर दूर अगनारी गांव पहुंचाया, वहां सेना की एक एंबुलेंस थी.

उन्होंने बताया कि महिला को बनिहाल में उप जिला अस्पताल पहुंचाया गया.खराब मौसम में बर्फ से ढके मार्ग में छह घंटे के इस बचाव अभियान ने लोगों में अपने सैनिकों के प्रति आस्था मजबूत की है. प्रवक्ता ने बताया कि चिकित्सक अस्पताल तक महिला के साथ थे.महिला के परिवार ने सशस्त्र बलों का आभार व्यक्त किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!