IPL 2023: पंजाब किंग्स के खिलाफ जंग में उम्मीद के खिलाफ उतरी दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2023: पंजाब किंग्स के खिलाफ जंग में उम्मीद के खिलाफ उतरी दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली ने निरंतरता के लिए संघर्ष किया है। फोटो: आईपीएल

आठवें स्थान पर काबिज पंजाब भी कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों आखिरी गेंद पर मिली हार के बाद सीढ़ी पर चढ़ने का मौका गंवाने के बाद निरंतरता की तलाश करेगा।

अब उनका भाग्य पूरी तरह से उनके हाथों में नहीं है, दिल्ली कैपिटल्स शनिवार को पंजाब किंग्स को हराने की उम्मीद करेगी और फिर आईपीएल 2023 के प्ले-ऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए अनुकूल परिणामों की प्रार्थना करेगी।

लगातार पांच हार के बाद, दिल्ली ने अपने अगले पांच मुकाबलों में चार जीत के साथ नाटकीय बदलाव की उम्मीद जगाई। लेकिन अपने आखिरी गेम में चेन्नई सुपर किंग्स से 27 रन की हार ने उनकी क्वालिफाई करने की उम्मीद को एक धागे से लटका दिया है।

10 टीमों की तालिका में सबसे नीचे, 11 मैचों के बाद केवल आठ पिंटा के साथ, दिल्ली को आगे बढ़ने के लिए कुछ करने की आवश्यकता होगी। लेकिन हालांकि आशा शाश्वत है, उन्हें स्वस्थ योग पोस्ट करने या कठोर स्कोर का पीछा करने के लिए साझेदारी शुरू करने की आवश्यकता होगी।

पूरे टूर्नामेंट में बल्लेबाजी की विफलताओं ने उन्हें त्रस्त कर दिया। कप्तान डेविड वॉर्नर, फिल साल्ट, अक्षर पटेल और मिचेल मार्श ने अपनी चार जीत में फ्लिकर किया है।

लेकिन जैसा कि सीएसके के खिलाफ 168 रनों का पीछा करते हुए दिखाई दे रहा था, भारतीय बल्लेबाजों के उनके सहायक कलाकारों ने कोच रिकी पोंटिंग और क्रिकेट के निदेशक सौरव गांगुली पर दबाव डालते हुए बार-बार ठोकर खाई।

पोंटिंग भारतीय बल्लेबाजों पर दोष डालने से कतराते नहीं हैं, लेकिन दोषारोपण के बजाय एक समेकित प्रयास की आवश्यकता है।

आठवें स्थान पर काबिज पंजाब भी कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों आखिरी गेंद पर मिली हार के बाद सीढ़ी पर चढ़ने का मौका गंवाने के बाद निरंतरता की तलाश करेगा।

एक जीत से कम कुछ भी उनके लिए प्रति-उत्पादक होगा, मुंबई इंडियंस और केकेआर के खिलाफ अपने पिछले दो मैचों में हार के कुल योग में नाकाम रहने के बाद।

11 मैचों में 10 अंक बटोरने के बाद, पंजाब अपने पिछले तीन मैचों में 16 अंकों की छलांग लगाने के लिए तीन जीत हासिल करेगा और क्वालीफाई करने के लिए एक भारी रन रेट जमा करने की उम्मीद करेगा।

कप्तान शिखर धवन अपने सलामी जोड़ीदार प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा और हरफनमौला लियाम लिविंगस्टोन द्वारा कभी-कभी फटने के बावजूद अपना सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बना हुआ है।

अर्शदीप सिंह के रूप में, उनके पास एक वास्तविक तेज गेंदबाज है जो गेंद को आगे की ओर स्विंग करा सकता है और ‘डेथ ओवर’ में पैर की उंगलियों को कुचलने वाले यॉर्कर डाल सकता है।

और हालांकि उन्हें नाथन एलिस और सैम क्यूरन में अपने साथी तेज गेंदबाजों से समर्थन नहीं मिला है, यह एक गुणवत्ता ऑफ स्पिनर की अनुपस्थिति है जिसने उन्हें एमआई और केकेआर के खिलाफ लक्ष्य का बचाव करते हुए सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है।

दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स मैच का विवरण:

क्या: दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स 13 मई, शनिवार को खेला जाएगा।

कब: आईपीएल 2023 का मैच शुक्रवार को शाम 7:30 बजे IST से शुरू होगा।

कहा पे: मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा।

प्रसारण: इसे भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा।

स्ट्रीमिंग: इसे भारत में JioCinema ऐप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!