भारतीय जवानों ने किया एक नंबर गरबा डांस, Video देख दिल खुश हो जाएगा

भारतीय जवानों ने किया एक नंबर गरबा डांस, Video देख दिल खुश हो जाएगा

हमारे देश के जवान दिन रात हमारी सुरक्षा के लिए सीमा पर तैनात रहते हैं. अपने आर्मी करियर में जवानों को अक्सर अपने घर वालो से दूर रहना पड़ता हैं. ऐसे में जब कोई त्यौहार आता हैं तो वो अपने सगे संबंधियों से भी दूर रहते हैं. वे हमारी तरह किसी भी पर्व को घर वालो के साथ सेलिब्रेट नहीं कर पाते हैं. हालाँकि ड्यूटी पर होने के बावजूद वे हर त्यौहार में खुद को रंगने का तरीका खोज ही लेते हैं. मसलन दिवाली हो, होली हो या फिर नवरात्रि वे अपने साथ जवानों के साथ किसी तरह कैंप में ही इस त्यौहार को मनाकर खुश हो जाते हैं. अब जैसा कि आप सभी जानते हैं पिछले नौ दिनों से नवरात्रि की देशभर में धूम रही हैं. नवरात्रि में कई लोग गरबा खेलकर भी प्रसन्न होते हैं और माता रानी को भी खुश करने काअप्रयास करते हैं.

ऐसे में हमारे देश के जवानों ने भी नवरात्रि में अपने कैंप के अंदर ही कुछ शानदार गरबा स्टेप्स किए. लगभग 13 जवानों ने बड़े ही लुभावने अंदाज़ में हाथों से गरबा खेला. अब जवानों के गरबे का ये विडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो को मुख्य रूप से @DeeptiCharolkar नाम की एक ट्वीटर यूजर ने शेयर किया था. बाद में ये मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा की नज़र में भी आ गया. ऐसे में उन्होंने दीप्ती के इस विडियो को रीट्वीट कर डाला. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि “मेरे डांडिया डैड के लिए मुझे अभी तक कोई शानदार एंट्री नहीं मिली हैं, हालाँकि मेरे अकाउंट पर लोग भारी मात्र में विडियो शेयर कर रहे हैं. ये रहा एक और विडियो जिसे मेरा सलाम हैं. अब ये पूछने की जरूरत नहीं हैं कि हाउ द जोश इज, वैसे ये विडियो कहाँ का हैं दीप्ति?”

आनंद महिंद्रा की इस ट्वीट के बाद ये विडियो सोशल मीडिया पर और भी ज्यादा वायरल हो गया. हालंकि लोगो ने आनंद महिंद्रा को सलाह दी कि वो इस विडियो कि लोकेशन लीक ना करे. ये जवानों की सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक साबित हो सकता है. वहीं दीप्ति ने भी इस सवाल का जवाब देते हुए आनंद महिंद्रा से कहा कि मुझे भी इस विडियो की लोकेशन नहीं मालूम हैं. ये विडियो मुझे व्हाट्सएप्प पर मिला था.

ये देखना का काफी अच्छा लगता हैं कि हमारे जवान ड्यूटी के साथ साथ एन्जॉय भी कर रहे हैं. आखिर वे भी एक इंसान हैं जिन्हें थोड़ा मस्ती मजाक और एन्जॉय करना का पूरा हक़ हैं. इससे उनका माइंड भी जरूर रिलैक्स होता होगा. वैसे हमें तो जवानों का ये गरबा डांस बड़ा ही पसंद आया. आपका इस बारे में क्या ख़याल हैं ये विडियो देखकर जरूर बताए.

देखे विडियो:

ये पूछने की जरूरत तो हैं नहीं कि आपको ये विडियो पसंद आया कि नहीं. जाहिर सी बात हैं जवानों को इस तरह गरबा खेलते हुए देखना सभी को अच्छा लगेगा. बरहाल आप इस विडियो को ज्यादा से ज्यादा मात्रा में शेयर करे. इस तरह सभी के चेहरे इन जवानों को गरबा करता हुआ देख ख़ुशी से खिल जाएंगे.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!