विराट कोहली 113 रन बनाकर आउट, भारत का स्कोर सात विकेट पर 360 रन के पार

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में है। दोनों टीमें यह मुकाबला जीतकर तीन मैच की वनडे सीरीज का विजयी आगाज करना चाहेंगी। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

विराट कोहली 113 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। कसून रजिता ने उन्हें कुशल मेंडिस के हाथों कैच कराया। कोहली ने अपनी पारी में 87 गेंदों का सामना किया। उन्होंने 12 चौके और एक छक्का लगाया। अब मोहम्मद शमी के साथ मोहम्मद सिराज क्रीज पर हैं।

362 रन के स्कोर पर भारत का छठा विकेट गिरा है। अक्षर पटेल नौ गेंद में नौ रन बनाकर आउट हो चुके हैं। चमिका करुणारत्ने की गेंद पर अविश्का फर्नांडो ने उनका कैच पकड़ा। अब विराट कोहली के साथ मोहम्मद शमी क्रीज पर हैं।

विराट कोहली ने वनडे में अपना 45वां शतक पूरा कर लिया है। उन्होंने 80 गेंद में अपने 100 रन पूरे किए। कोहली अब तक अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगा चुके हैं। कोहली के शतक के चलते भारत का स्कोर 350 रन के पार जा चुका है।

पांच विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 240 रन के पार जा चुका है। विराट कोहली और अक्षर पटेल क्रीज पर हैं।

330 रन के स्कोर पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। हार्दिक पांड्या 12 गेंद में 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में एक छक्का लगाया। कसून रतिजा ने उन्हें वनिंदू हसरंगा के हाथों कैच आउट कराया।

45 ओवर के बाद भारत का स्कोर पांच विकेट पर 335 रन है। विराट कोहली और अक्षर पटेल क्रीज पर हैं। कोहली अपने शतक के करीब हैं।

विराट कोहली को 81 रन के निजी स्कोर पर दूसरा जीवनदान मिला है। इससे पहले श्रीलंकाई विकेटकीपर ने 52 रन के स्कोर पर उनका कैच छोड़ा था। कोहली अपने शतक के बेहद करीब पहुंच चुके हैं और लंबे समय बाद वह वनडे क्रिकेट में शतक लगा सकते हैं। 43 ओवर के बाद भारत का स्कोर चार विकेट पर 317 रन है।

303 रन के स्कोर पर भारत का चौथा विकेट गिरा है। लोकेश राहुल 29 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। कसून रजिता ने उन्हें बोल्ड किया। अब विराट कोहली के साथ हार्दिक पांड्या क्रीज पर हैं।

कोहली अपने शतक के करीब हैं। वहीं, हार्दिक पांड्या तेजी से रन बनाकर भारत का स्कोर 350 के पार ले जाने की कोशिश करेंगे। 42 ओवर में भारत ने चार विकेट पर 311 रन बना लिए हैं।

तीन विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 300 रन के पार जा चुका है। विराट कोहली और लोकेश राहुल क्रीज पर हैं। दोनों बेहतरीन लय में दिख रहे हैं और तेजी से रन बना रहे हैं। टीम इंडिया तेजी से बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है।

तीन विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 250 रन के पार जा चुका है। विराट कोहली और लोकेश राहुल क्रीज पर हैं। दोनों तेजी से रन बना रहे हैं और अर्धशतकीय साझेदारी भी कर चुके हैं। 52 रन के स्कोर पर विराट कोहली को एक जीवनदान भी मिला है। 37 ओवर के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट पर 272 रन है।

विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में अपना 65वां अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने 47 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए। विराट अपनी पारी में अब तक तीन चौके और एक छक्का लगा चुके हैं। उनके साथ लोकेश राहुल भी तेजी से बल्लेबाजी कर रहे हैं।

213 रन के स्कोर पर भारत का तीसरा विकेट गिरा है। श्रेयस अय्यर 24 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। धनंजय डीसिल्वा की गेंद पर अविश्का फर्नांडो ने उनका कैच पकड़ा। अब विराट कोहली के साथ लोकेश राहुल क्रीज पर हैं। 30 ओवर के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट पर 216 रन है।

भारत ने 28 ओवर के बाद दो विकेट पर 204 रन बना लिए हैं। फिलहाल श्रेयस अय्यर 19 गेंदों में 20 रन और विराट कोहली 22 गेंदों में 29 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 29 गेंदों में 31 रन की साझेदारी हो चुकी है। भारत फिलहाल 7.20 के रन रेट से स्कोर कर रहा है। इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा 67 गेंदों पर 83 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शुभमन गिल ने 70 रन की पारी खेली। गिल को दासुन शनाका और रोहित को मदुशंका ने आउट किया।

173 रन के स्कोर पर भारत का दूसरा विकेट गिरा है। कप्तान रोहित शर्मा 83 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। दिलशान मदुशंका ने उन्हें बोल्ड किया। रोहित ने 67 गेंद में 83 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। 24 ओवर का खेल खत्म होने के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 180 रन है।

एक विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रीज पर हैं। रोहित अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं और विकेट गिरने के बावजूद आक्रामक अंदाज में रन बना बल्लेबाजी कर रहे हैं। धीरे-धीरे विराट कोहली भी लय में लौट रहे हैं। 22 ओवर के बाद भारत का स्कोर एक विकेट पर 161 रन है।

143 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा है। शुभमन गिल 60 गेंद में 70 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। गिल ने अपनी पारी में 11 चौके लगाए। अब रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली क्रीज पर हैं। 20 ओवर के बाद भारत का स्कोर एक विकेट पर 144 रन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!