होल्कर स्टेडियम में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करना चाहेगा भारत, जानें पिच और टॉस का रोल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया मेहमान टीम का सूपड़ा साफ करना चाहेगी। 2-0 से सीरीज अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया इस मैच में कुछ बदलाव कर सकती है। भारत के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को इस मैच में रेस्ट दिया जा सकता है। वहीं न्यूजीलैंड की बात करे तो वह इस मैच में अपने सम्मान के लिए खेलेंगे। दोनों टीमों के बीच यह मैच आज दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। इस मैच के शुरू होने से पहले एक नजर होलकर स्टेडियम के रिकॉर्ड पर डालें।

पिच रिपोर्ट

होलकर स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए कब्रगाह और बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है। यह मैदान वास्तव में बेहद छोटा है, और इसमें छक्का मारना आसान हो जाता है। यहां पांच अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद पहली पारी का औसत स्कोर 307 है, जो दूसरी पारी में घटकर 262 रह जाता है। इस पिच पर बल्लेबाज जमकर रन बना सकते हैं। इंदौर में रन-फेस्ट की अपेक्षा करें क्योंकि पिच गेंदबाजों के लिए किसी भी तरह की मदद नहीं करती है।

क्या रहेगा टॉस का रोल?
इस मैदान पर खेले गए 5 मैचों में तीन में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की है। चारों ओर ओस के साथ, जो कोई भी टीम टॉस जीतती है, वह पहले गेंदबाजी करना चाहेगा, तकी दूसरी पारी में ज्यादा से ज्यादा ओस का फायदा उठाया जा सके। लेकिन यह टॉस जीतना नहीं होगा, बल्कि एक तरह से मैच जीतने का निर्णय होगा।

कैसे हैं होल्कर स्टेडियम के आंकड़े

कुल मैच: 5
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 3
पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 2
मैदान का औसत स्कोर

पहली पारी का औसत स्कोर: 307
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 262
स्कोरो के आंकड़े

उच्चतम कुल रिकॉर्ड स्कोर: 418/5 भारत बनाम वेस्टइंडीज
न्यूनतम कुल रिकॉर्ड: 225/10 साउथ अफ्रीका बनाम भारत
चेज किया गया उच्चतम स्कोर: 294/5 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ
न्यूनतम स्कोर का बचाव: 247/9 भारत बनाम साउथ अफ्रीका के खिलाफ
वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), वाशिंग्टन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान), फिन ऐलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, डग ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एडम मिल्ने, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!