ब्रिटेन में समोसे ने बिस्किट को पछाड़ा, चाय के साथ युवा उठा रहे लुफ्त, रिसर्च में सामने आईं और भी मजेदार बातें

अगर आप सोचते हैं कि समोसा केवल भारत में ही लोगों की पसंद है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। यूनाइटेड किंगडम टी एंड इन्फ्यूजन एसोसिएशन की एक रिसर्च से सामने आया है कि ब्रिटेन के लोग भी समोसा खाना पसंद करते हैं और वह इसे चाय के साथ लेते हैं। रिसर्च के मुताबिक, ब्रिटेन के 18 से 29 साल के युवा चाय के साथ समोसे को प्राथमिकता देते हैं। दरअसल ब्रिटेन में चाय के साथ बिस्किट खाने का चलन रहा है लेकिन अब लोग अपने टेस्ट में बदलाव ला रहे हैं।

दरअसल 10 हजार लोगों पर एक सर्वे हुआ, जिसमें ये सामने आया कि 8 फीसदी लोग चाय के साथ ग्रेनोला ले रहे हैं। वहीं लोगों की दूसरी पसंद चाय के साथ समोसा है। हालांकि ये चलन युवाओं में ज्यादा देखा गया है। वहीं जिनकी उम्र 65 साल से अधिक है, वह चाय के साथ बिस्किट लेना पसंद करते हैं।

डॉक्टर शेरॉन हॉल ने समोसे की आदत को लेकर कही ये बात

यूनाइटेड किंगडम टी एंड इन्फ्यूजन एसोसिएशन की मुख्य कार्यकारी डॉक्टर शेरॉन हॉल का कहना है कि ग्रेनोला बार और समोसा लोगों का पेट भरता है, शायद इसीलिए लोग चाय के साथ बिस्किट की जगह इसे शामिल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोग चाय के साथ कुछ चटपटे का विकल्प खोज रहे होंगे, इसलिए उन्होंने बिस्किट की जगह समोसे को चुना। समोसा लोगों के लिए एक ऐसा स्नैक हो सकता है, जो उन्हें हालही में की गई यात्रा के बारे में याद दिलाता होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!