5 के नोट पर बना यह चित्र तो फटाफट बिक्री कर बनें लखपति, जानिए बेचने का आसान तरीका

महंगाई का दौर चल रहा है, जिससे हर किसी के सामने पैसों की दिक्कत है। खुदरा मार्केट में खाद्य पदार्थों से लेकर सभी प्रोडक्ट्स की कीमत बेकाबू है, जिससे आम लोगों की जेब पर आर्थिक भार बढ़ता जा रहा है।

दूसरी ओर काम नहीं होने से लाखों लोगों के सामने पैसा कमाना एक बड़ी समस्या बना हुआ है। अगर आप पैसा कमाना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए वरदान साबित होने जा रही है। इन दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को कुछ वेबसाइट्स ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीद रही हैं।

अगर आपके पास पर्स और गुल्लक में पुराने नोट और सिक्के रखे हैं तो फिर लखपति बनने का मौका ना गंवाएं।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 5 रुपये के नोट की डिमांड बड़े स्तर पर चल रही है, जिसे कुछ वेबसाइसट्स बोली लगाकर लाखों रुपये में खरीद रही हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आप लाखों रुपये कमाने के लिए एक पुराने 5 रुपये के नोट को ऑनलाइन आप आसान से बदल सकते हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अगर आपके पास 5 रुपये का नोट है, जिसमें ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की इमेज है और जिस पर 786 प्रिंट है, तो आप कुछ वेबसाइटों पर 1 लाख रुपये आसानी से कमा सकते हैं।

यहां करें 5 रुपये के नोट की सेल

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ऑनलाइन नीलामी कई सालों से चल रही है और लोगों को पुराने और दुर्लभ सिक्कों, नोटों को ऑनलाइन बदलने से करोड़ों रुपये मिले हैं। आप eBay जैसी वेबसाइट पर पुराने सिक्कों, नोटों को आसानी से नीलाम कर सकते हैं।

आपके पास भी ऊपर बताए गए 5 रुपये के नोट की क्लीन फोटो है तो आपको उसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।

वेबसाइट पर 5 रुपये के नोट की फोटो अपलोड करते ही नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार मक्का मदीना का एक 1018 साल पुराना सिक्का 2.5 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ। इस सिक्के पर मक्का मदीना की तस्वीर बनी थी और इस पर 786 भी खुदा हुआ था। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का एक सिक्का भी 50 लाख रुपये में बिका। सिक्के पर मां दुर्गा की तस्वीर थी।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!