10 हजार में बुक कराएं ये कार, 40 पैसे में 1 Km का खर्च! महंगे पेट्रोल डीजल के बोझ को कम करेगी यह कार

भारत में बढ़ती पेट्रोल की कीमतों के कारण लोगों का सफर महंगा हुआ है पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है! जिससे वाहन चालकों का खर्चा भी बढ़ गया है! अब एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए कई बार सोचते हैं! क्योंकि काफी पैसा उनका पेट्रोल में लग जाता है! यह खबर उन सब के लिए थोड़ी सी राहत देने वाली हो सकती है!

मुंबई के स्टार्टअप ने इस प्रकार की गाड़ी लांच की है! जिसमें आगे दो पहिया है और पीछे एक पहिया है! इसको सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कार माना जाता है! इसके खर्चे की बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि यह 40 पैसे में 1 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है!

Storm कंपनी के द्वारा इसे Storm R3 का नाम दिया गया है! मुंबई और दिल्ली एनसीआर में इसके प्री बुकिंग मात्र ₹10000 में की जा सकती है! यह गाड़ी 2022 में सड़कों पर आने की संभावना है! अभी तक गाड़ी की बहुत सारी यूनिट बिक चुकी है!

कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रॉनिक कार सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक का सफर एक बार में तय कर सकती है!

गाड़ी के लुक की बात की जाए तो इसमें दो पहिए आगे की तरह है वह एक पहिया पीछे की तरफ है! इसे 3 व्हीलर गाड़ी कहा जाएगा!मगर यह थ्री व्हीलर के लुक से बिल्कुल अलग है! इसका लुक देखने पर शानदार दिखाई दे रहा है! अब यह गाड़ी लोगों की उम्मीदों पर कितना खरा उतरती है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा!

लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि अगर यह कंपनी के दावों के अनुसार गाड़ी परफॉर्मेंस देती है तो लोगों को महंगे डीजल पेट्रोल के खर्चे से कुछ निजात मिल सकती है! प्रयोग करने के बाद ही लोगों को इसकी वास्तविकता का पता चलेगा! इसकी खासियत और कमी के बारे में पता चलेगा!

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!