How to Watch IND vs SL 2nd ODI: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मुकाबला आज, जानिए कहां और कैसे देखें मैच

टीम इंडिया और श्रीलंका  के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज दूसरा मुकाबला आज कोलकाता में खेला जाएगा. यहां के एतिहासिक मैदान ‘ईडन गार्डन्स’ पर दोनों टीमें टकराएंगी.

पहला वनडे जीतने के बाद टीम इंडिया जहां इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त लेना चाहेगी, वहीं श्रीलंका के लिए यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला होगा. उसे हर हाल में यह मैच जीतना होगा. टीम इंडिया ने फिलहाल इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हैं.

इस सीरीज के पहले वनडे में सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने लाजवाब पारियां खेली थीं. युवा खिलाड़ियों शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर की तरफ से भी अच्छा साथ मिला था. गेंदबाजी में औंस के बावजूद टीम इंडिया के बॉलर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया था. ऐसे में उम्मीद है कि दूसरे वनडे में भी टीम इंडिया का पलड़ा ही हावी रहेगा.

बता दें कि ईडन गार्डन्स के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड भी काफी बेहतर है. इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच हुए 5 वनडे मैचों में से तीन मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं. केवल एक मुकाबला श्रीलंका के हाथ लगा है. यहां दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा है.

कब, कहा और कहां देख सकेंगे लाइव मुकाबला

बता दें कि टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे से कोलकाता में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच कुल तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. वहीं फैंस इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे. वहीं इस मैच का आनंद डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप पर भी ले सकते हैं. इसके अलावा जियो यूजर्स इस मैच को फ्री में जियो टीवी एप पर लाइव देख सकते हैं. ‘फ्री डीटीएच’ कनेक्शन पर यह मुकाबला डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर भी देखा जा सकता है.

हेड टू हेड

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच हेड टू हेड आंकड़ें कैसे है, यानी इस सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड कैसा रहा है. क्रिकेट के इस प्रारूप में भारत और श्रीलंका की अबतक 162 मुकाबलों में भिड़ंत हुई है.

इस दौरान श्रीलंकाई टीम के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है. टीम इंडिया ने 93 मैचों में जीत दर्ज की हैं. वहीं, श्रीलंका को महज 57 मैचों में जीत हासिल हुई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!