मोरपंख से नहीं इन उपायों से भागेगी छिपकली, नहीं आएगी कभी आपके दीवारों पर नज़र

छिपकली लगभग हर किसी के घरों में पाई जाती है। ये अक्सर दीवाल, घर का कोना, पुराने फर्नीचर, स्टोरेजरूम या किचन में अपना डेरा जमाए नज़र आती है।। अगर छिपकली बाथरूम में दिख जाए तो उसे देखकर कुछ लोग वहां जल्दी जाते नहीं हैं।

हालांकि, छिपकली किसी ही व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचाती है। लेकिन अगर यह कभी खाने के किसी भी आइटम में गिर जाए तो वह चीज़ पूरी तरह से ज़हर बन जाता है।ऐसे में इसे घर से भगाने के लिए लोग मोरपंख रखते हैं ताकि उनसे छुटकारा मिले। लेकिन यह महज़ सुनी सुनाई बाते हैं। छिपकली को घर से भगाने के लिए आप मोरपंख की बजाय इन आसान घरेलू उपायों को आज़माएं।

लहसुन

अपने घर से छिपकली को भगाने के लिए आप लहसुन का इस्तेमाल करें। लहसुन को छिलकर आप घर के कोनों में रख सकते हैं। इसकी महक भी छिपकली को नहीं पंसद है। ऐसे में छिपकली हमेशा के लिए आपके घर में आना बंद कर देगी।

नेफ्थलीन की गोलियां

नेफ्थलीन की गोलियों से भी छिपकली कभी आपके घर में अपना डेरा नहीं जमायेगी। ऐसे में जहां भी आपको छिपकलियां दिखें हैं आप वहां नेफ्थलीन की गोलियां रख दें। नेफ्थलीन की महक छिपकली को पंसद नहीं है, इसलिए आपने देखा भी होगा लोग अपने घर के कोनों में कई सारी नेफ्थीलीन की गोलिया डालकर रखते हैं।

लाल और काली मिर्च

ज़रा सा लाल और काली मिर्च लेकर उसमे थोड़ा सा पानी डालें और उसका मिश्रण तैयार कर लें। फिर उसे किसी स्प्रे बॉटल में डालकर जहां से छिपकली आती है वहां स्प्रे करें। ऐसा करने से छिपकली आपके घर से छू मंतर हो जाएगी।

कॉफी पाउडर

कॉफी आपको जितनी जल्दी तरोताजा महसूस कराती है उतनी ही जल्दी ये घर से छिपकली को भगाती है। कॉफी पाउडर में तंबाकू मिलाकर, उसकी छोटी-छोटी गोली बनाएं। उन गोली को घर के उन जगहों पर रखें, जहां छिपकलियां ज्यादा आती हैं। ऐसा करने के बाद छिपकली दुबारा आपके घर की तरफ आने की हिम्मत नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!