भारत में हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, 120 किमी है रेंज, दाम भी है बहुत कम

दिल्ली की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्ट अप कंपनी हॉप इलेक्ट्रिक ने लियो इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया हाई-स्पीड वेरिएंट लॉन्च किया है. नए हॉप लियो की कीमत 97,000 रुपये एक्स शोरूम है

और अब यह पूरे भारत में ऑनलाइन और कंपनी के शोरूम पर उपलब्ध है. कंपनी का दावा है कि हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करके 120 किमी की तक चलाया जा सकता है.

हॉप लियो में 2.2 kW की BLDC हब इलेक्ट्रिक मोटर मिलती हैं. यह मोटर 2.9 bhp की पावर के साथ 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. मोटर एक साइनसॉइडल एफओसी वेक्टर कंट्रोल के साथ आती है,

जिससे स्कूटर की हैंडलिंग आसान और राइडिंग करना काफी स्मूथ हो जाता है. हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.1 kWh लिथियम-आयन बैटरी का उपयोग किया गया है और कंपनी का कहना है कि 850 वॉट के स्मार्ट चार्जर का उपयोग करके बैटरी को 2.5 घंटे में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

आसानी से चढ़ाई चढ़ सकता है स्कूटर

हॉप लियो में चार राइडिंग मोड्स मिलते हैं, इसमें इको, पावर, स्पोर्ट और रिवर्स का ऑप्शन है. यह आसानी से 12 डिग्री तक की चढ़ाई चढ़ सकता है.

ई-स्कूटर के हार्डवेयर में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में स्प्रिंग-लोडेड हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर शामिल हैं. Leo के आगे और पीछे दोनों ओर डिस्क ब्रेक के साथ 90/90/R10 पहिए हैं. यह मॉडल कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आता है.

उबड़-खाबड़ सड़कों पर आसानी से चलेगा स्कूटर

लियो हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर में 160 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलती है, जिससे इसे उबड़-खाबड़ सड़कों पर चलाना आसान हो जाता है. इलेक्ट्रिक स्कूटर की लोडिंग क्षमता 160 किलोग्राम है.

दोनों ही मॉडल आईपी 67/65 रेटेड हैं, जो जिसमें पानी और धूल से प्रोटेक्शन मिल जाती है. ऑप्शन तीसरे मॉडल में GPS ट्रैकर के साथ एक LCD डिजिटल कंसोल भी है. स्कूटर पांच कलर ऑप्शन ब्लैक, व्हाइट, ग्रे, ब्लू और रेड में उपलब्ध है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!