‘वह कैसे आउट हुआ?’, हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा अंपायर की गलती पर हुईं आग बबूला

टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज के पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 12 रनों से हराया। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में वनडे करियर का पहला दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 149 गंदों में 208 रन की पारी खेली जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 38 गेंदों में 34 रन बनाए,

सूर्यकुमार यादव ने 26 बॉल में 31 रन जोड़े और स्टार ऑलराउंडर हार्दि पांड्या ने 38 गेंदों में 28 रन बनाकर भारत को 50 ओवर में 349 रनों तक पहुंचा दिया। जवाब में न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल ने 78 गेंदों में 140 रन की जोरदार पारी खेली लेकिन मेहमान टीम 49.2 ओवर में 337 रन पर पैक हो गई।

हार्दिक पांड्या को विवादों के बीच दिया गया आउट

इस मैच में, भारतीय पारी के 40वें ओवर में हार्दिक पांड्या के क्रीज पर होने के दौरान मैदान पर कंफ्यूजन की स्थिति भी बनी। डैरिल मिचेल ने इस ओवर में गेंदबाजी की। उनकी ओवर की चौथी गेंद ऑफ स्टंप से अंदर की तरफ आई।

स्टंप के बेहद करीब से गुजरी गेंद पर पांड्या बीट हुए लेकिन थर्ड अंपायर ने उन्हें बोल्ड आउट करार दिया। टीवी अंपायर का मानना था कि गेंद गिल्लियों को छूकर निकली है और बाद में उसे कीवी विकेटकीपर ने पकड़ा है। हालांकि रिप्ले में देखने पर लगा कि गिल्लियां विकेटकीपर के ग्लव्स के लगने से गिरी न कि बॉल के लगने से।

अंपायर के इस फैसले की फैंस के साथ साथ क्रिकेट पंडितों ने भी आलोचना की। वहीं पांड्या भी अपने खिलाफ आए आउट के फैसले से नाराज नजर आए।

पांड्या के आउट होने से नाराज हुईं उनकी पत्नी नताशा

यह बात यहीं पर खत्म नहीं हुई, पांड्या की पत्नी नताशा स्टैनकोविच ने इंस्टाग्राम का रूख किया और अपनी स्टोरीज में इसपर नाखुशी जाहिर की। उन्होंने लिखा, “बैट गेंद से नहीं लगा था, बोल्ड आउट भी नहीं था, फिर वह कैसे आउट हुए?” नताशा का यह पोस्ट देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

गिल ने जीता दिल

इस मुकाबले में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले गिल को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। वह सिर्फ 23 साल 132 दिन की उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के सबसे युवा बल्लेबाज बने। इसके अलावा, गिल वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बने। उन्होंने विराट कोहली और शिखर धवन के संयुक्त रिकॉर्ड को तोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!