पहले बच्चे को बचाया और फिर गोद में लेकर सिर पर फेरा हाथ, सेना के जवान की तस्वीर ने दिल जीत लिया

इंटरनेट पर देखी हुई एक तस्वीर, एक वीडियो आपका पूरा दिन बना और बिगाड़ सकती है, इसमें कोई दोराय नहीं. कंटेंट के इस महासागर में कब क्या वायरल हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. गुजरात में एक 18 महीने का एक मासूम 300 फ़ीट गहरे बोरवेल में गिर गया था.

भारतीय सेना के जवानों ने बच्चे को रेस्क्यू कर उसे जीवनदान दिया. ज़िला सुरेंद्रनगर, गुजरात में एक 18 महीने का बच्चा बोरवेल में गिर गया था. सेना के जवानों ने बच्चे को रेस्क्यू करने का ऑपरेशन चलाया. घटनास्थल पर फ़ायर ब्रिगेड, पुलिसवाले, स्वास्थ्य अधिकारी भी मौजूद थे.

बच्चे को बोरवेल से निकालने के बाद, ऐंबुलेंस में ले जाया गया. यहां एक सेना के जवान ने उसे गोद में उठाकर उसके सिर पर ममता वाले हाथ फेरे. जवान की वर्दी से पता चलता है कि उनका नाम सौरभ है. उनकी इस तस्वीर ने इंटरनेट का दिल जीत लिया.

सभी का मन खुश कर दिया. जवान की दो तस्वीरें मंत्री, हर्ष संघ्वी ने भी शेयर की. एक दूसरे ट्वीट से पता चला कि जिस जवान की तस्वीर वायरल हो रही है उनका नाम कैप्टन सौरभ है. कैप्टन सौरभ और गोल्डन कटर आर्टिलरी ब्रिगेड की उनकी टीम ने बच्चे की जान बचाई.

खेलते हुए बोरवेल में गिर गया था बच्चा

रिपोर्ट के अनुसार, शिवम नाम का ये बच्चा खेलते हुए 7 जून को रात के तकरीबन 8 बजे बोरवेल में गिर गया था. ज़िला प्रशासन को सूचित किया गया और उन्होंने सेना से मदद मांगी. जल्द ही सेना की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची. पहली नज़र में जटिल लग रहा ये बचाव कार्य सेना की वजह से आसान हो गया. 45 मिनट तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद शिवम को सेना ने बचा लिया.

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok mantra से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!