पठान फिल्म को मिल रही धमकियों के बीच गुजरात मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने सरकार से हस्तक्षेप की मांग की

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ गुजरात ने राज्य सरकार के हस्तक्षेप की मांग की है क्योंकि शाहरुख खान स्टारर पठान की स्क्रीनिंग के खिलाफ कई थिएटरों को धमकी मिली है। मल्टीप्लेक्स ने राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी से 25 जनवरी को फिल्म रिलीज होने पर सिनेमा हॉल को सुरक्षा प्रदान करने का आग्रह किया है।

एसोसिएशन ने अपने पत्र में कहा है कि पिछले 20 दिनों में, अधिकांश सिनेमा प्रदर्शकों को मौखिक और लिखित प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष धमकी मिली है कि वे पठान की स्क्रीनिंग न करें।

मल्टीप्लेक्स ने यह भी कहा कि एसआरके फिल्म को सेंसर बोर्ड और अन्य संबंधित अधिकारियों द्वारा मंजूरी दे दी गई थी और अगर किसी समूह को फिल्म के किसी भी पहलू के बारे में कोई आपत्ति है, तो उन्हें सही मंचों पर इसे आगे बढ़ाना चाहिए।

पत्र में कहा गया है, “ऐसे कई समूह हैं जो सिनेमा प्रदर्शकों को उनकी अपनी समझ और एजेंडे के आधार पर अवैध रूप से निशाना बना रहे हैं और कुछ फिल्मों के रिलीज होने पर उनकी संपत्ति, कर्मचारियों और फिल्म देखने वालों की सुरक्षा के मामले में गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं।”

इसमें कहा गया है, “इसलिए, हम अपनी संपत्तियों और व्यावसायिक हितों की रक्षा के संबंध में आपसे सभी प्रकार के समर्थन का अनुरोध करते हैं।”

पठान फिल्म ने खुद को विवाद से जूझते हुए पाया है और 12 दिसंबर को दीपिका पादुकोण की बिकनी वाले सॉन्ग बेशरम रंग की रिलीज के बाद प्रतिबंध लगाने का आह्वान तेज किया गया है।

दीपिका को भगवा बिकनी में दिखाने वाले गाने के एक दृश्य ने “हिंदू भावनाओं” को कथित रूप से आहत करने के लिए पूरे भारत में विरोध प्रदर्शन को उत्तेजित किया है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म के एक गाने में दीपिका पादुकोण और अभिनेता शाहरुख खान की पोशाक के रंग पर तंज कसा और इसमें सुधार की मांग की। पठान फिल्म में जॉन अब्राहम भी हैं। यह 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!