करोड़ों रुपए की मालकिन निकली व्हीलचेयर पर भीख मांगने वाली महिला, लोगों को ऐसे बनाती थी बेवकूफ

करोड़ों रुपए की मालकिन निकली व्हीलचेयर पर भीख मांगने वाली महिला, लोगों को ऐसे बनाती थी बेवकूफ

जब भी हम सड़क पर किसी अपाहिज व्यक्ति को भीख मांगते हुए देखते हैं तो हमारा दिल पसीज जता है। हमे उसके ऊपर दया आ जाती है। इसी दया भाव के चलते हम उसे कुछ पैसे भी दे देते हैं। आमतौर पर हमे यही लगता है कि कोई भी व्यक्ति मजबूरी में भीख मांग रहा है। उसके पास पैसे नहीं है। वह जैसे तैसे अपनी दो वक्त की रोजी रोटी का गुजरा कर रहा है। हालांकि कुछ लोग इसी सोच का गलत फायदा भी उठाते हैं।

आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बैंक अकाउंट में 1 करोड़ 42 लाख रुपये हैं, लेकिन काम वह भीख मांगने का करती है। इतना ही नहीं महिला के नाम पर 5 मकान भी है। यह महिला रोज व्हीलचेयर पर बैठकर भीख मांगा करती थी। हालांकि चश्मदीदों के अनुसार उन्होंने उस महिला को कई बार अपने पैरों पर चलते हुए भी देखा है। यानि कि वह सच में अपाहिज नहीं है लेकिन ज्यादा भीख लेने के लिए अपहहीज होने का ढोंग करती है।

दरअसल ये पूरा मामला मिस्र (Egypt) का है। यहाँ नफीसा नाम की एक महिला के दो बैंक अकाउंट में पुलिस को टोटल तीन मिलियन इजिप्शियन पाउंड यानि लगभग 1 करोड़ 42 लाख रुपये रुपए मिले। ऐसे में जब पुलिस ने महिला के इनकम सोर्स की जांच की तो वह भी दंग रह गई। उन्हें यकीन नहीं हुआ कि 57 साल की इस महिला ने भीख मांग मांग के इतनी बड़ी रकम जमा कर ली।

जांच में पुलिस को ये भी पता चला कि महिला को कोई भी बीमारी नहीं है। वह पूरी तरह स्वस्थ है। अपने पैरों पर चल सकती है। वह सिर्फ भीख मांगने के लिए लोगों को धोखा देती थी। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल उस से इसी विषय में पूछताछ की जा रही है। दोषी पाए जाने पर महिला को सजा भी हो सकती है।

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब किसी भिखारी के पास इतनी बड़ी रकम मिली हो। इसके पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसमें लोगों ने भीख मांग मांग कर लाखों रुपए जमा कर रखे हैं। भारत के मुंबई शहर में भी कई ऐसे भिखारी हैं जो आम सैलरी वाले लोगों से कई गुना ज्यादा कमाते हैं। इसलिए अगली बार आप किसी को भीख दे तो यह सुनिश्चित जरूर कर लें कि क्या उसे सच में पैसों की जरूरत है या फिर उनसे इसे सिर्फ एक धंधा बना रखा है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!