मैं 26 साल की हूँ मैं शादीशुदा हूँ अगर पड़ोस में रहने वाले लड़के को पति से ज्यादा मज़ा आता है।

मैं 26 साल की हूँ मैं शादीशुदा हूँ अगर पड़ोस में रहने वाले लड़के को पति से ज्यादा मज़ा आता है।

मेरी उम्र 26 साल है मैं शादीशुदा हूँ और मेरी एक बेटी है। मेरे पति भी अच्छे हैं। लेकिन पिछले 8 साल से मुझे हमारे पड़ोस में रहने वाले एक लड़के से प्यार हो गया था। वह 22 साल का है। अब उसने मुझसे नाता तोड़ लिया है। वह मुझसे बात भी नहीं करता। उसके परिवार वाले उसके लिए एक लड़की का गाना गा रहे हैं। वह मेरे साथ तब तक रहा जब तक उसके पास कोई काम नहीं था, अब वह नहीं आता। किसी ने बताया कि उसका किसी दूसरी महिला से अफेयर है। मैं इसे नहीं भूल सकता। मैं क्या करूं?

आपको उस युवक को भूल जाना चाहिए और अपने यह एक विवाहेतर संबंध का अंत है। आप कहते हैं कि आपका पति अच्छा है। तो अन्य युवाओं के प्रति आकर्षित होने का क्या कारण है?

अपने पति के प्रति वफादार रहना शुरू करें। क्या आप आदमी की आर्थिक मदद कर रहे हैं? यदि इस प्रश्न का उत्तर ‘हाँ’ है, तो वह व्यक्ति आपके स्वार्थ के लिए आपकी भावनाओं के साथ खेल खेल रहा था। आपको इसे भूलना होगा और यह कार्य कठिन नहीं है। आपकी बेटी और परिवार के भविष्य के लिए यही एकमात्र विकल्प है।

मैं 25 साल की कुंवारी हूं मुझे अपनी उम्र के लड़के से प्यार हो गया है। हम एक दूसरे को बहुत प्यार करते हैं। उसे अभी मुझसे शादी करने की ज़रूरत नहीं है। वह अपने परिवार के लिए आर्थिक रूप से जिम्मेदार होना चाहता है। मेरे मम्मी-पापा यह नहीं जानते। वे मेरे लिए एक लड़का ढूंढते हैं। तभी मैं अपने प्रेमी को छोड़ना नहीं चाहता। अगर हम शादी करते हैं, तो हम परिवार के साथ संबंध तोड़ लेंगे। समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें। उचित सलाह के लिए अनुरोध।

परिवार की सहमति के बिना विवाह करना उचित नहीं है। युवा विवाहित जोड़ों विशेषकर लड़कियों को परिवार के किसी सदस्य के सहयोग की आवश्यकता होती है। तभी उसे नए घर में जाने के लिए सलाह की जरूरत होती है। संतान से पहले और बाद में आगे बढ़ते हुए किसी अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। फिर यदि आप भाग कर शादी कर लेते हैं तो आपके प्रेमी के परिवार पर आपके विवाह का प्रभाव आपके प्रेमी को दोष देना होगा। हो सकता है कि वह इसके लिए आपको दोषी ठहराए और इससे आपकी शादी पर असर पड़ेगा। आपके लिए दोषी महसूस करना भी संभव है। इसलिए आगे बढ़ने का कोई उपाय नहीं है।

मैं 30 साल का हूं। मेरी शादी को पांच साल हो चुके हैं। मेरे पति का स्वभाव बहुत ही शंकालु है। फिर वे मुझे किसी से बात नहीं करने देते। वे घर में नौकर-चाकर नहीं रखते और छोटी-छोटी शंकाएं रखते हैं। मेरा उनके अलावा किसी से कोई संबंध नहीं है। मैं उन्हें समझाने की कोशिश करता हूं। लेकिन वे नहीं समझते। अब मैं ऊब गया हूँ। मुझे नहीं पता क्या करना है।

हो सके तो पति के परिवार पर भरोसा करें। आपको अपने जीवन के साथ-साथ अपने भविष्य की भी चिंता करनी होगी।यदि आपके पति में विश्वास नहीं है, तो आपके पास दो विकल्प हैं। एक उन्हें रिहा करना और दूसरा कानूनी मदद लेना। अगर आप अपने पति को छोड़कर अकेले रहना चाहती हैं, तो आपको पहले मजबूत बनना होगा। क्या आप काम कर सकते हैं और अकेले रह सकते हैं? क्या आप ऐसा करने में विश्वास करते हैं?

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!