रिमोट कंट्रोल से सड़कों पर दौड़ने लगी लैंबोर्गिनी, बेटे की ज़िद पर पिता ने बनाई लकड़ी की यह शानदार कार: क्रिएटिविटी

रिमोट कंट्रोल से सड़कों पर दौड़ने लगी लैंबोर्गिनी, बेटे की ज़िद पर पिता ने बनाई लकड़ी की यह शानदार कार: क्रिएटिविटी

बच्चों की मांगे पूरी करने के लिए मां बाप हर संभव प्रयास करते हैं। बच्चे की ज़िद के आगे मां बाप झुक ही जाते हैं, क्योंकि बच्चे को तकलीफ में देखना किसी भी माता पिता के लिए मुश्किल होता है।

बच्चे की ज़िद को पूरा करना कभी कभी बहुत मुश्किल भी हो जाता है क्योंकि हर सहूलियत हर माता पिता के पास नहीं होती। हालांकि बच्चों की ज़िद कभी कभी माता पिता से ऐसे कारनामे या अविष्कार करवा देती है, जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा तक नहीं होता।

वियतनाम के एक व्यक्ति ने अपने बच्चे की जिद को पूरी करने के लिए एक ऐसा आविष्कार कर दिया है, जिससे पूरी दुनिया हैरान हो गई है।

वियतनाम (Vietnam) के रहने वाले ट्रूओंग वैन डाओ (Truong Van Dao) के बेटे ने उनसे एक महंगी कार की फरमाईश की, जिसे पूरा करने के लिए उन्होंने लकड़ी की एक ऐसी कार बना दी, जिसे सड़कों पर चलाया जा सकता है।

लकड़ी से बनाई लम्बोर्गिनी कार

पेशे से लकड़ी का काम करने वाले ट्रूओंग वैन डाओ ने अपने बेटे के लिए लम्बोर्गिनी (Lamborghini) बनाई है। उनके द्वारा बनाए गए इस इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) पर सवार होकर इसे सड़कों पर दौड़ाया जा सकता है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने इस अद्भूत कारनामे की एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वे बेटे को कार के पास खड़े होकर रिमोट कंट्रोल देते हुए नजर आ रहे थे।

25 KM प्रतिघंटा के रफ्तार से चल सकती है यह कार

ट्रूओंग वैन डाओ (Truong Van Dao) द्वारा लड़की से बनाई गई लम्बोर्गिनी की स्पोर्टस कार सिआन रोडस्टार (Sian Roadstar) जैसी दिखाई पड़ती है। यूट्यूब के एक चैनल “ND Woodworking Art” ने 15 मिनट का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें डाओ ने इस मिनी स्पोर्ट्स कार को बनाने की पुरी जानकारी दी है। इस वीडियो के डिस्क्रिप्शन में यह जानकारी दी गई है कि बेकार पेड़ की लकड़ी से बनाए गए इस कार में सुपर कैपेसिटर लगा हुआ है। कार में लगी इस मोटर के वजह से यह कार 25 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चल सकती है।

चारो तरफ हो रही है प्रशंसा

लकड़ी के लम्बोर्गिनी कार (Lamborghini Car) को बनाने में डाओ को 65 दिनों का समय लागा है। उनके द्वारा बनाई गई इस कार का वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। सभी लोग डाओ के इस काबिलियत और अद्भूत कारनामे की प्रशंसा कर रहे हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!