गेजुएशन चायवाली के बाद बिहार में ‘IITian चायवाला’, सड़क पर चाय बेच रहे हैं IIT के 4 छात्र

वैसे तो चाय की दुकानों पर बैठे लोग अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा करते हैं, लेकिन एक आईआईटीएन चायवाला खुद चर्चा का विषय बना हुआ है.

इससे पहले बिहार में ग्रेजुएशन चायवाली, उत्तराखंड में एमए चायवाली और गुजरात के एमबीए चायवाला की तर्ज पर आईआईटीएन चायवाला की दुकान भी खुल गई है. इस दुकान पर लोग काफी तादाद में चाय पीने आते हैं. जहां 10 फ्लेवर की चाय की चुस्की आप ले सकते हैं. हर चाय की कीमत 10 रुपए है.

आईआईटी और एनआईटी के छात्रों ने मिलकर खोला

हालांकि आईआईटीएन चायवाला की दुकान खोलने वालों का कनेक्शन बहुत ही दिलचस्प है. इस शॉप को IIT और NIT के कुछ छात्रों ने मिलकर खोला है.

इसमें आईआईटी मद्रास में डाटा साइंस के छात्र रणधीर, आईआईटी खड़गपुर के छात्र अंकित कुमार, बीएचयू के छात्र इमाग समीन और एनआईटी सूरत के छात्र सुजान कुमार शामिल हैं. इन चारों अलग-अलग कॉलेजों से पढ़ाई करने वाले छात्रों का यह एक संयुक्त स्टार्टअप है.

चारों आईआईटीएन चायवाले देश के अलग-अलग संस्थानों के स्टूडेंट्स हैं. वो सभी पहले एक ही कोचिंग सेंटर पर इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे थे. इस शॉप के ज़रिये ये छात्र लोगों को रोज़गार देना चाहते हैं.

पढ़ाई के साथ स्टार्टअप बढ़ाना चाहते हैं

भविष्य में इन सभी का इसी तर्ज पर और भी शॉप खोलने का इरादा है. देशभर में 300 चाय स्टाल खोलने का प्लान है. स्टार्टअप को बढ़ाने के लिए वित्तीय संस्थाओं की भी मदद लेंगे.

पढ़ाई के साथ साथ इन छात्रों का यह स्टार्टअप चर्चा का विषय बना हुआ है. उनका मानना है कि शॉप से दूसरों को भी रोजगार दिया जा सकता है. एक दुकान में 2 से चार लोगों को नौकरी पर रखकर उनको रोजगार दे सकते हैं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!