उत्तर भारत में कोहरे का रेल व विमान सेवाओं पर असर, आज भी देरी से चल रही हैं कई ट्रेनें; देखें लिस्ट

उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी के साथ कोहरे भी पड़ रहा है. कोहरे के कारण सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर असर पड़ा है. फ्लाइट और रेल यातायात पर असर पड़ा है. कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र की 13 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

इनमें से ज्यादातर ट्रेनें दिल्ली से आने-जाने वाली हैं. 02569 दरभंगा- नई दिल्ली स्पेशल 1.30 घंटे विलंब से चल रही है. 12397 गया- नई दिल्ली महाबोधी एक्सप्रेस 1.30 घंटे, 02563 बरौनी- नई दिल्ली स्पेशल 1.30 घंटे, 04651 जयनगर- अमृतसर स्पेशल 8 घंटे की देरी से चल रही है.

घने कोहरे की वजह से यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों से होकर दिल्ली आने वाली लगभग सभी ट्रेने देरी से चल रही हैं. इन राज्यों में कोहरे ने रेल यातायात्र पर ब्रेक लगा दिया है. ट्रेनें देरी से चलने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक यात्री ने कहा कि मेरी ट्रेन सुबह 9 बजे के लिए निर्धारित है लेकिन यह 3 घंटे देरी से चल रही है. सर्दियों में मुश्किल होती है.

देरी से चलने वाली ट्रेनों की लिस्ट

वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट से जाने वाली फ्लाइट्स पर भी कोहरे का असर पड़ा है. आज कोहरे के कारण दिल्ली आने और जाने वाली उड़ाने प्रभावित हुई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!