लग्जरी सुविधाओं वाली इस जेल को देख लोग बोले- ये सजा है या मजा? देखें तस्वीरें

‘जेल’ नामक जगह से हर कोई दूर ही रहना पसंद करता है। कोई भी व्यक्ति इसके अंदर रहकर आनंद प्राप्त नहीं कर सकता है। ये जगह अधिकतर दिखने में बेकार और सुख सुविधाओं से परे होती है। हालांकि आज हम आपको एक ऐसी जेल के दर्शन कराने जा रहे हैं जो दिखने में किसी आलीशान होटल जैसी लगती है। आलम ये है कि इसे देख लोग बोल रहे हैं कि ये जेल तो मेरे घर से भी ज्यादा अच्छी है।

दरअसल नाम के एक ट्विटर यूजर ने कुछ तस्वीरें साझा की हैं। ये तस्वीरें नॉर्डिक जेल की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नॉर्डिक देशों में डेनमार्क, नॉर्वे, स्वीडन, फिनलैंड और आइसलैंड शामिल हैं। यूजर ने यह ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘नॉर्डिक जेल के सेल सैन फ्रांसिस्को के 3 हजार डॉलर (करीब 2.2 लाख रुपये) प्रति महीने के किराए वाले अपार्टमेंट जैसे दिखते हैं।’

जेल की यह तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है। जिसने भी इन्हें देखा वह हैरान रह गया। इन फोटोज़ के ऊपर लोग अपनी अलग अलग प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। किसी ने इस तरह की सुविधाएं देने की तारीफ की तो कोई बोला कि जेल के कैदियों को ऐसी ‘लग्जरियस’ सुविधाएं देना सही नहीं है। इससे आपराधिक मामले कम होने की बजाए बढ़ भी सकते हैं।

घर से ज्यादा लग्जरी सुविधाएं तो इस जेल में दिख रही हैं।

हमारा मकसद लोगों को आपराधिक जिंदगी से दूर रखना है। लेकिन ऐसे वातावरण में रहकर इसका क्या रिजल्ट निकलेगा?

कुछ यूजर्स ने ये भी कहा कि इस तरह के लग्जरी जेल में समय बिताने के लिए अपराधी जानबूझकर भी अपराध कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!