महिला टीचर को अपनी ही स्टूडेंट से हुआ प्यार, लड़की के लिए बन गई लड़का और दोनों ने कर ली शादी

कहते हैं इंसान अपने प्यार के लिए किसी भी हद को पार कर सकता है. राजस्थान के भरतपुर की रहने वाली एक महिला शिक्षक ने भी अपने प्यार के लिए ऐसा ही कुछ कर दिखाया है. इस महिला टीचर को अपनी ही एक स्टूडेंट से प्यार हो गया. उससे शादी कर हमेशा उसके साथ रह सके इस वजह से इस महिला टीचर ने अपना जेंडर चेंज करा लिया.

प्यार के लिए कराया जेंडर चेंज

जेंडर चेंज कराने के बाद इन दोनों की शादी भी हो गई है. अब ये शादी हर तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है. ये कहानी है डीग की रहने वाली राजकीय माध्यमिक विद्यालय नगला की फिजिकल टीचर मीरा की, जिन्हें उनके ही स्कूल में पढ़ने वाली गांव की लड़की कल्पना से प्यार हो गया. कबड्डी की अच्छी खिलाड़ी रह चुकी कल्पना तीन बार नेशनल खेल चुकी हैं.

एक तरफ मीरा फिजिकल एजुकेशन की टीचर थीं और दूसरी तरफ कल्पना कबड्डी की खिलाड़ी. ऐसे में दोनों का अक्सर मिलना-जुलना हो जाता था. इन मुलाकातों का सिलसिला धीरे धीरे प्यार में बदल गया और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. लेकिन यहां दोनों का एक समान जेंडर इनके प्यार और शादी के बीच रोड़ा बन रहा था.

मीरा से बनी आरव

इस समस्या का निवारण खोजते हुए साल 2019 में मीरा ने ये फैसला किया कि वह अपने प्यार को पाने के लिए अपना जेंडर चेंज करवाएंगी. इसके लिए उन्हें कई बार सर्जरी करवानी पड़ी. अंत में जेंडर चेंज प्रक्रिया पूरी होने के बाद मीरा आरव बन गईं.

4 नवंबर को अब आरव बन चुकी मीरा ने अपनी ही स्टूडेंट कल्पना से शादी रचा कर ली. अच्छी बात ये है की इन दोनों की शादी से इनके परिवारों को कोई एतराज नहीं था, इसके विपरीत दोनों के परिवार बेहद खुश हैं. आरव की चार बड़ी बहनें हैं और सभी शादीशुदा हैं.

दोनों के परिवार भी हैं खुश

अपना जेंडर चेंज कराने वाले आरव कुंतल ने इस संबंध में बताया कि, “वह फीमेल कोटे से सरकारी स्कूल में शारीरिक शिक्षा के शिक्षक बने थे. इसी स्कूल में उन्हें यहां पढ़ने वाली कल्पना से प्यार हुआ और उन्होंने अपना जेंडर चेंज करा कल्पना से शादी कर ली.

इस फैसले में कल्पना हमेशा आरव के साथ रही. वहीं इन दोनों के परिवार पहले से ही एक दूसरे के नजदीक थे इसलिए वे दोनों की शादी के लिए सहमत थे.” आरव के अनुसार अब उन्हें नौकरी के कागजात में नाम परिवर्तन और फीमेल से मेल जेंडर कराने के लिए काफी परेशानी हो रही है.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok mantra से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!