इसे कहते हैं दरियादिली! स्कूल के लिए कम पड़ रही थी जगह, किसान ने दान कर दी 25 लाख रुपए की जमीन

मध्य प्रदेश का एक जिला है अशोक नगर. यहां के महिदपुर गांव में रहने वाले किसान बृजेंद्र सिंह रघुवंशी ने अपने गांव में CM राइज स्कूल के लिए 4 बीघा जमीन दान में देकर दरियादिली की नई मिसाल पेश की है. बृजेंद्र ने जो जमीन दान में दी है उसकी कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई जा रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बृजेंद्र के गांव के लिए स्वीकृत हुए एक सरकारी स्कूल के लिए 10 बीघा जमीन की जरूरत थी. लेकिन प्रशासन के पास 6 बीघा से अधिक जमीन नहीं थी. ऐसे में प्रशासन ने तय किया कि वो स्कूल को किसी दूसरे गांव में जाकर बनाएगा. इसकी जानकारी जैसे ही बृजेंद्र को हुई. उन्होंने तय किया कि वो कुछ भी करके स्कूल को अपने गांव से नहीं जाने देंगे.

बृजेंद्र ने बिना देरी किए हुए प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात की और सरकारी जमीन से सटी हुई अपनी चार बीघा जमीन स्कूल के लिए फ्री में देने की पेशकश की. आज तक की एक रिपोर्ट के मुताबिक बृजेंद्र को दरियादिली विरासत में मिली है. करीब 40 साल पहले उनके पूर्वज स्व. नथन सिंह रघुवंशी ने भी कुछ इसी तरह स्कूल के लिए अपनी जमीन दान में दी थी.

बृजेंद्र द्वारा स्कूल के लिए जमीन देने की पेशकश के बाद जिला प्रशासन अपने काम में जुट गया है. उम्मीद है जल्द ही बृजेंद्र के गांव को एक नया स्कूल मिल जाएगा.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!