वो 5 अभिनेता, जिन्होंने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के ‘जेठालाल’ बनने से मना कर दिया था

कई बार इंसान को अपने फैसले पर पछतावा होता है. कुछ बड़े स्टार्स के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. उनके पास एक बड़ा मौका था, जिसके बाद वो लोगों के दिलों में एक खास जगह बना सकते थे. मगर, उन्होंने अपने लिए कुछ और चुना. यहां हम बात कर रहे हैं, उन पांच अभिनेताओं की जिनके पास टीवी के मशूहर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ का जेठालाल बनने का मौका था, मगर उन्होंने मना कर दिया था.

बाद में यह किरदार दिलीप जोशी को मिला और परिणाम सबके सामने हैं. शायद ही कोई होगा, जो आज जेठालाल के किरदार को न जानता हो. आम से खास बन चुके दिलीप जोशी खुद को भाग्यशाली मानते है कि उन्हें जेठालाल के रूप में काम करने को मिला. अपने एक इंटरव्यू में पुराने दिनों को याद करते हुए दिलीप जोशी कहते हैं

”तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए हां कहने से पहले एक साल से अधिक समय तक मेरे पास कोई काम नहीं था. जिस सीरियल में मैं काम कर रहा था उसका रनटाइम खत्म हो गया था. यह मेरे लिए एक कठिन समय था. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मुझे क्या करना चाहिए. मुझे लग रहा था कि मुझे अपना क्षेत्र बदल लेना चाहिए. तभी भगवान की कृपा से मुझे तारक ‘मेहता का उल्टा चश्मा’ में काम करने की पेशकश की गई.”

आइए जानते हैं कि किन-किन टीवी एक्टर्स ने इस पॉपुलर रोल को ठुकरा दिया था:

1. कीकू शारदा

कीकू शारदा, आजकल ‘द कपिल शर्मा शो’ में नज़र आते हैं और अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर हैं. कीकू को भी जेठालाल की भूमिका के लिए पूछा गया था, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया था. जानकारी के मुताबिक वो कोई फुल टाइम सीरियल नहीं करना चाहते थे. वो स्टैंड-अप कॉमेडी में खुश थे.

2. राजपाल यादव

राजपाल यादव टीवी के साथ-साथ हिन्दी फिल्म जगत का एक जाना-माना चेहरा है. वो बॉलीवुड पर ही फोकस करना चाहते थे. वो टेलीविजन पर काम नहीं करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने जेठालाल के रोल का ऑफर ठुकरा दिया था.

3. योगेश त्रिपाठी

योगेश त्रिपाठी ‘भाबीजी घर पर हैं’ और ‘हप्पू सिंह की उलटन पलटन’ में नज़र आते हैं. जानकारी के मुताबिक उनको जेठालाल की भूमिका के लिए ऑफर किया गया था, मगर वो दूसरे शो की शूटिंग में व्यस्त थे और उन्हें मना कर दिया था.

4. अहसान कुरैशी

अहसान कुरैशी की पहचान एक स्टैंड अप कॉमेडियन के रूप में होती है. मगर, कम लोग जानते हैं कि वो अच्छी एक्टिंग भी कर लेते हैं. उनकी इसी प्रतिभा को देखते हुए उनसे जेठालाल के रोल के लिए संपर्क किया गया था. मगर उन्होंने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ मे काम करने से मना कर दिया था.

5. अली असगर

अली जेठालाल के रोल के लिए मेकर्स की पसंद थे. लेकिन अली वक्त नहीं निकाल पाए और उनके हाथ से यह रोल चला गया था. अली कहानी घर घर की, कुटुंब, कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल जैसे शोज में काम कर चुके हैं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!