कॉलेज स्टूडेंट ने जुगाड़ से बना दी Electric Car, 30 रूपये में 185 किलोमीटर चलती है, कीमत बाइक के बराबर

दुनिया भर में लोग रोज नए-नए आविष्कार करते रहते हैं। इनमें से कुछ अनोखे आविष्कार ऐसे होते हैं जो सभी को हैरानी में डाल देते हैं। दोस्तों आज हम आपको मध्य प्रदेश के सागर स्थित एक कॉलेज के ऐसे छात्र के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने खुद से अपने लिए बहुत ही अफोर्डेबल कार निर्मित कर ली है।

बता दें कि इस छात्र ने जो इलेक्ट्रिक कार बनाई है वह बहुत ही सस्ती है। इस कार को एक बार चार्ज करने पर यह कार 185 किलोमीटर तक का सफर तय करती है। इस तरह से लगातार पेट्रोल के दाम बढ़ कर आसमान छू रहे है उस स्थिति को देखते हुए इस कार को भविष्य की सवारी नाम दे सकते हैं।

आज के दौर में ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदना ही पसंद करते है। कई कम्पनियाँ भी इलेइलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर चुकी हैं। ऐसे में मध्यप्रदेश के सागर स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र ने यह किफायती इलेक्ट्रिक कार बना दी है। आइये आपको इस इलेक्ट्रिक कार की कुछ विशेषताओं से रूबरू करवाते हैं।

30 रुपए में तय करती है 185 किलोमीटर का सफर

दोस्तों आपको बता दें कि इस कार को बनाने वाले शख्स मध्यप्रदेश के सागर के एक इंजीनियरिंग स्टूडेंट हैं। इस शख्स का नाम हिमांशु पटेल है और इस शख्स ने केवल 5 महीने में यह इलेक्ट्रिक कार बना कर तैयार कर दी है। हिमांशु पटेल द्वारा बनाई गई इस इलेक्ट्रिक कार में ड्राइवर सहित 5 लोग बहुत ही आराम से बैठ सकते हैं।

इस कार को एक बार पूरा फुल चार्ज करने के बारे यह कार 185 किलोमीटर का सफर तय करती है। इतना ही नहीं हिमांशु पटेल का यह भी दावा है कि यह कार 50 किलोमीटर प्रति घण्टा की रफ्तार तक पहुच सकती है।

4 घण्टे में होती है फुल चार्ज

बता दें कि यह इलेक्ट्रिक कार एक बार पूरा चार्ज होने में केवल 4 घण्टे का वक्त लगता है और इसे एक बार पूरा चार्ज करने में 30 रुपए का खर्च आता है। इस कार में रीमोट कंट्रोल स्टार्ट और स्टॉप फीचर भी मौजूद है। इस कार में रिवर्स, इलेक्ट्रॉनिक स्पीड मीटर, बैटरी, पावर मीटर, फ़ास्ट चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सेफ़्टी एवं एंटी थेफ्ट एलार्म जैसे कई और भी फंक्शन मौजूद हैं

सबसे सस्ती कार होने का दावा

बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में सबसे कम कीमत होने का दावा किया जा रहे। यह इलेक्ट्रिक कार सबसे सस्ती कार है। इसे बनाने में केवल 2 लाख रुपए ख़र्च होने का दावा किया जा रहा है।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!