2022 में भी सिर्फ 2.50 रुपए में समोसा बेच रहा है ये बुजुर्ग, दिल छू लेने वाली है कहानी!

बीतते वक़्त के साथ महंगाई भी बढ़ती जा रही है. इतनी की महंगाई डायन जैसे गाने भी बन गए हैं. जो चीज़ें बचपन में हम 1-2 रुपये की लेकर आते हैं उनके दाम अब 10-20 रुपये तक हो चुके हैं. 1-2 रुपये में अब कुछ नहीं मिलता, कैंडी-टॉफ़ी के अलावा. महंगाई के इस ज़माने में अमृतसर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो दिन बनाने के साथ ही दिल भी जीत लेगा.

अमृतसर के एक 75 वर्षीय दादाजी 2022 में भी सिर्फ़ 2.50 रुपये का समोसा बेचते हैं. बढ़ती महंगाई में भी थोड़ी कमाई हो इसलिए ज़्यादातर लोग स्वाद और गुणवत्ता से समझौता करने पर मजबूर हैं लेकिन ये दादाजी न स्वाद, न गुणवत्ता और न ही दाम में समझौता कर रहे हैं. उनका मक़सद पैसे कमाना नहीं बल्कि लोगों को स्वादिष्ट समोसे खिलाना है.

फ़ूड ब्लॉगर सरबजीत सिंह, ‘mr singh food hunter’ नामक इंस्टाग्राम पेज चलाते हैं और उन्होंने दादा जी की कहानी शेयर की है. सिंह ने समोसे की दुकान का लोकेशन भी शेयर किया है. वीडियो देखकर लगता है कि दादाजी हर काम ख़ुद ही करते हैं और उनका कोई हेल्पर भी नहीं है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sarabjeet Singh (@mrsinghfoodhunter)

दादाजी की दिलेरी वाले इस वीडियो को लाखों व्यूज़ मिले हैं. इंटरनेट पर लोग वीडियो के कायल हो गए. एक यूज़र ने लिखा कि जब वो इस बुज़ुर्ग को जानती है और 11 साल पहले ये दादाजी सिर्फ़ 1 रुपये में समोसा बेचते थे. अब उन्होंने समोसे की क़ीमत 2.50 रुपये कर दी है. एक दूसरे यूज़र ने जल्द ही दुकान पर पहुंचने की बात लिखी.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!