पुराने ₹50 के नोट को बेचकर कमाए ₹3लाख, जानिए प्रोसीजर

आज हम बात करेंगे के ₹50 के नोट को बेचकर आप कैसे कमा सकते हैं ₹300000.यह पुराना ₹50 का नोट आपको रातों रात अमीर बना सकता है. और आपकी लॉटरी लगवा सकता है. पैसे आपके पास भी आते होंगे परंतु आपको पता नहीं लगता कि कौन सा नोट कब और कहां और कैसे काम आ जाए. आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देंगे.

राना 50 का नोट बेचकर कमाए 3 लाख रुपए

अगर आपके पास या किसी भी घर वाले के पास यह ₹50 का नोट है तो आप उसे बेचकर लखपति बन जाएंगे. रातो रात आप अमीर बन जाएंगे और आपकी जिंदगी बदल जाएगी. यदि आपके पास भी ₹50 का पुराना और एंटीक नोट है,तो अब आपकी किस्मत खुल जाएगी.

ebay : 786 का नोट

अगर आपने ₹50 के पुराने नोटों का कलेक्शन कर रखा है.तो आप अपने पुराने नोटों पर एक बार जरूर नजर मार ले. यदि उस ₹50 के पुराने नोट में 6 अंकों में से लास्ट के 3 अंक 786 हैं, तो समझ लीजिए आप लखपति बन गए हैं. ऑनलाइन मार्केट में इसकी कीमत लगभग ₹300000 है.

ebay पर बेचे

हिंदुस्तान में लगभग 30 करोड़ आबादी मुस्लिम की है.मुसलमान धर्म में 786 अंकों को काफी ज्यादाअच्छा मानते है. और यह अंक मुसलमान ही नहीं जबकि पूरे समस्त धर्मों में सभी मानते हैं. परंतु मुसलमानों में इसका महत्व ज्यादा है, ” बिस्मिल्लाह अल रहमान अल रहीम ” लिखा जाए तो उसका मतलब 786 ही आता है.इसी कारण मुसलमान 786 को बहुत अच्छा अंक मानते है. साथ ही इस अंक से ॐ भी बनाता है. इसीलिए हिंदू धर्म में भी 786 को अच्छा मानते है.

एक कहानी को हम भगवान कृष्ण से भी काफी जोड़ते हैं.क्योंकि भगवान कृष्ण की बांसुरी सात सुरों, मतलब 7 देवकी का आठवां पुत्र, मतलब 8 , बांसुरी बजाते समय दोनों हाथों की तीन तीन उंगलियां, मतलब 6, इस प्रकार 786 का निर्माण हुआ.

₹50 का नोट (786)

जब भी ऑनलाइन वेबसाइट पर पुराने नोटों को बेचने की बात आती है, तब सभी यही सोचते हैं कि ₹1 से कम कीमत वाले सिक्के भी यहाँ पर बीके जाते है.( ₹50, 786 के साथ ) हम आपको बता दें कि ऑनलाइन वेबसाइट पर ₹50 का नोट भी लाखों में बिकता है.

ऑनलाइन वेबसाइट पर आपको तभी अच्छी कीमत मिल पाएगी अगर आप के सिक्के, या नोट साल 1990 से 2000 के बीच के होंगे. हाथ पर हाथ रखकर ना बैठे, यह अनमोल मौका बार-बार नहीं मिलता है.

जानिए कैसे बेचे

अगर आपके पास ₹50 का नोट है जिसके आखरी के 3 अंक 786 हैं, तो अब आप लखपति बन सकते हैं. इस नोट को ऑनलाइन वेबसाइट पर बेचकर कमाए ₹300000.

अगर आपके पास ऐसा नोट है और आप इसे बेचना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले ऑनलाइन वेबसाइट पर अपना एक अकाउंट बनाना होगा. ebay. com या coinbazzar जैसी वेबसाइट पर ऑनलाइन अकाउंट बनाए.

नोट की दोनों साइड की अच्छी तरह से फोटो लेकर अपलोड करनी होगी.

साथ ही आपको अपना कांटेक्ट नंबर यानी पंजीकरण करना होगा,ताकि खरीदार आपसे संपर्क कर सकें.

ग्राहक आपसे संपर्क कर लेंगे, और आपका नोट बिक जाएगा. उसके बाद पुराने ₹50 नोट की कीमत आपको मिल जाएगी.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!