डॉगी ने टाइगर के बच्चों को दूध पिला कर जीत लिया लोगों का दिल, जनता बोली, ‘मां आखिर मां होती है’

मां तो आखिर मां होती है. मां शब्द ममता से बना है और मां किसी भी हो उसके भीतर ममता जरूर होती है. एक मां किसी दूसरे के बच्चे को भी भूख से बिलखते नहीं देख सकती. ये सब बस कहने की बातें नहीं हैं बल्कि समय के साथ इसके कई उदाहरण भी सामने आए हैं.

डॉग पिला रही टाइगर के बच्चों को दूध

इस बात का एक अनोखा उदाहरण एक बार फिर से देखने को मिला है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने लोगों को बेहद भावुक कर दिया है. इस वीडियो में एक डॉग को टाइगर के बच्चों को दूध पिलाते देखा गया है. ये सफ़ेद रंग की मदर डॉग चुपचाप बैठी हुई है और टाइगर के तीन बच्चे उसका दूध पी रहे हैं.

बच्चे भी मगन होकर डॉगी को अपनी मां मानकर दूध पीते दिखाई दे रहे हैं. वैसे तो इन दोनों जानवरों की प्रजाति में बहुत ज्यादा फर्क है लेकिन मां की ममता और बच्चों की भूख ने इस फर्क को प्यार में बदल दिया है.

वायरल हुआ ये प्यार वीडियो

View this post on Instagram

A post shared by k.c. 😊 (@k.c.1606)

लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. इंटरनेट पर पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जहां अलग प्रजाति के जानवर एक दूसरे से मेल बढ़ाते दिखे हैं.

किसी चिड़ियाघर में यदि कोई जानवर अपनी मां से अलग हो जाता है या किसी कारण से अपनी मां का दूध नहीं पी पाता है तो उस स्थिति में दूसरी मादा बच्चों के देखभाल के लिए लाई जाती है.

यहां भी शायद कुछ ऐसा ही हुआ हो लेकिन ये मामला बहुत अलग है. यहां दो ऐसी प्रजातियां हैं जिनका कोई मेल नहीं. इसके बावजूद मदर डॉगी टाइगर के इन बच्चों को अपनाकर अपने बच्चों की तरह दूध पिला रही है.

लोगों ने की डॉगी की तारीफ

इस मासूम और प्यारे से वीडियो को इंस्टाग्राम पर k.c.1606 नाम से बने अकाउंट पर शेयर किया गया है. ये कनेक्शन और ये बान्डिंग लोगों को खूब पसंद आ रही है. वीडियो को अभी तक करोड़ों व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही लाखों लोगों ने इसे लाइक भी किया.

वीडियो लोग लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कई लोग इस मदर डॉगी की काफी तारीफ कर रहे हैं. इस मदर डॉगी ने टाइगर के बच्चों को दूध पिला कर लोगों का दिल जीत लिया है.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok mantra से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!