कुत्ते और बाघ की जबरदस्त लड़ाई देख भागा शेर, नोच डाले बाघ के कान, हैरान करने वाला वीडियो

आपने कई बार एक कुत्ते को दूसरे कुत्ते के साथ या बिल्ली से लड़ते हुए देखा होगा. जानवरों से लड़ने वाले वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाते हैं.

लेकिन क्या आपने कभी किसी कुत्ते को बाघ से लड़ते देखा है? ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शेर, बाघ और एक कुत्ते के बीच जबरदस्त लड़ाई चल रही है. इस अद्भुत वीडियो को एनिमल्स पावर नाम के एक इंस्टाग्राम पेज द्वारा शेयर किया गया था.

वीडियो में हम एक गोल्डन रिट्रीवर कुत्ते को एक बाघ के कान को काटने की कोशिश करते हुए देख सकते हैं. कुत्ते की बाघ के कान पर गहरी पकड़ है और ऐसा लगता है जैसे वह बड़ी बिल्ली के कान को काटना चाहता है.

वीडियो में पास में बैठे एक शेर को भी दिखाया गया है. शेर हालांकि लड़ाई में शामिल नहीं होने की कोशिश करता है. हालांकि, बाघ कुत्ते पर हमला करने के बजाय शेर पर हमला करता है. तो, शेर बाहर कूद जाता है जबकि कुत्ता बाघ से लड़ना जारी रखता है.

बाद में शेर पीछे से आता है और बाघ पर हमला करने की कोशिश करता है. हालांकि, बाघ तब भी कूदता है जब कुत्ता उससे लड़ना जारी रखता है. माना जा रहा है कि यह वीडियो एक चिड़ियाघर में बनाया गया है क्योंकि कुछ घूमने वालों को बाड़ के चारों ओर खड़े होकर इस अद्भूत दृश्य को देखते हुए नजर आ रहे हैं.

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “डॉग वर्सेज टाइगर.” ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद वीडियो को 25000 से अधिक लाइक्स और लाखों बार देखा जा चुका है. जानवरों के बीच इस असामान्य लड़ाई ने दर्शकों को पूरे इंटरनेट पर चौंका दिया है.

वीडियो पर एक यूजर ने कमेंटेस में लिखा, “इसमें कुछ गड़बड़ है. वह बाघ बाघिन नहीं है.” एक अन्य यूजर ने लिखा, “लोग इन जानवरों के साथ कुत्तों को क्यों पकड़ते हैं, उनका कोई मुकाबला नहीं है.”

हालांकि, कुछ यूजर्स ने बताया कि यह सामान्य था और जानवर वास्तव में खेल रहे थे. एक और यूजर ने लिखा, “मुझे लगता है कि वे खेल रहे हैं. बाघों में बहुत अधिक एड्रेनालाईन होता है.”

एक अन्य यूजर ने इशारा किया कि कुत्ते ने वास्तव में बाघ और शेरों को पाला था. उस कुत्ते ने उन्हें तब से पाला है जब वे बिल्ली के बच्चे थे और यह वास्तव में एक सुंदर कहानी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!