इस IPS पति के ऑफिस में बॉस बनीं DCP पत्नी, करते थे साथ में पढ़ाई

इस IPS पति के ऑफिस में बॉस बनीं DCP पत्नी, करते थे साथ में पढ़ाई

जैसा की सभी जानते हैं कि घर कि बॉस पत्नी होती है, मगर यूपी के नोएडा में आईपीएस अधिकारी अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) की पत्नी वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) ऑफिस में भी उनकी बॉस हैं। अंकुल अग्रवाल और वृंदा शुक्ला की कहानी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों ने साथ में पढाई कि है और दोनों बचपन के अच्छे दोस्त हैं। फिर दोनों आईपीएस अफसर बने और फिर साल 2019 में दोनों ने शादी कर ली।

नोएडा में तैनात हैं दोनों

यूपी के गौतम बुद्ध नगर (Noida) जिले में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) को पुलिस उपायुक्त (DCP) गौतमबुद्ध नगर के और डीसीपी महिला सुरक्षा के पद पर तैनात हैं। वहीं अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) अपर पुलिस उपायुक्त (एडिशनल डीसीपी) के पद पर तैनात किया गया था।

दोनों ने साथ में की थी पढ़ाई

रिपोर्ट के मुताबिक, अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) और वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) हरियाणा के अंबाला के रहने वाले हैं और एक दूसरे के पड़ोस में रहते थे। दोनों ने अंबाला कॉन्वेंट जीसस एंड मैरी स्कूल से 10वीं तक की पढ़ाई की। वृंदा आगे की पढाई के लिए अमेरिका चली गईं, जबकि अंकुर ने इंडिया में रहकर ही इंजीनियरिंग की डिग्री ली।

ऐसे हुई फिर मुलाकात

वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) अमेरिका में नौकरी करने लगीं, जबकि अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) इंजीनियरिंग करने के बाद बेंगलुरु में नौकरी करने लगे। एक साल तक बेंगलुरु में नौकरी करने के बाद वह भी अमेरिका चले गए और लक ने दोनों को फिर से मिला दिया।

अमेरिका में शुरू की यूपीएससी की तैयारी

अमेरिका में नौकरी करने के दौरान ही अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) और वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) ने यूपीएससी की परीक्षा (UPSC EXam) की तैयारी करने लग गए। साल 2014 में वृंदा को दूसरी कोशिश में सिविल सर्विसेज की परीक्षा में सफलता मिल गई। इसके बाद वह आईपीएस अधिकारी बनीं और उन्हें नगालैंड कैडर मिला। साल 2016 में अंकुर पहली ही कोशिश में सिविल सर्विसेज में चुन लिए गए और आईपीएस अफसर बन गए। उन्हें बिहार कैडर मिला।

दोनों ने की शादी

वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) और अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) की बचपन की दोस्ती प्यार में बदली और दोनों ने आईपीएस बनने के बाद शादी करने का निर्णय कर लिया और फरवरी 2019 में शादी के पवित्र बंधन में बंध गए।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!