असम के खिलाफ रिकॉर्ड पारी के बाद पृथ्वी शॉ का बल्‍ला हुआ खामोश…उधर, एक्स गर्लफ्रेंड ने कर ली

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में असम के खिलाफ रिकॉर्ड पारी खेलने वाले मुंबई के विस्‍फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का बैट दिल्‍ली के खिलाफ खामोश रहा.

वह मैच में 40 और 16 रन ही बना पाए. उनकी टीम को भी 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पृथ्वी को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया गया है. अपनी निजी जिंदगी को लेकर अक्‍सर चर्चा में रहने वाले पृथ्वी से जुड़ी एक और खबर आ रही है.

दरअसल, पृथ्वी की एक्‍स गर्लफ्रेंड प्राची सिंह (Prithvi Shaw) ने सगाई कर ली है. उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्‍वीरें शेयर की हैं. पृथ्वी और प्राची का नाम लंबे समय तक एक साथ जुड़ा रहा.

दोनों इंटाग्राम पर एक दूसरे के पोस्ट लाइक करने के साथ कमेंट भी करते थे. 2022 में पृथ्वी और प्राची ने एक साथ नए साल का जश्‍न मनाया था. अचानक बीते कुछ समय से दोनों ने एक दूसरे को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया.

हालांकि, इसे लेकर दोनों ने कोई बात नहीं की. चर्चा है कि पृथ्वी अभी निधि तपड़िया (Nidhi Tapadia) को डेट कर रहे हैं. भारतीय टीम में जगह मिलने के बाद निधि ने उन्‍हें सोशल मीडिया पर बधाई भी दी. 22 साल की मॉडल और एक्ट्रेस निधि के लिए पृथ्वी सोशल मीडिया पर लोगों से भिड़ भी चुके हैं.

लंबे अरसे बाद हुई वापसी

पृथ्वी शॉ ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच जुलाई 2021 में खेला था. इसके बाद वह किसी फॉर्मेट में टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए. पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ 379 रन बनाए. यह रणजी के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी पारी थी. इसी पारी के दम पर पृथ्वी की भारतीय टीम में वापसी हुई है.

वीरेंद्र सहवाग के पास पढ़ने और लिखने का बहुत है कौशल

सहवाग ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के अरोरा विद्या स्कूल से पूरी की, और फिर नई दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया कॉलेज से स्नातक किया। लेकिन उन्होंने अपने खेल करियर पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया और आगे की पढ़ाई नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!