IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव ने कहा- लोग कुछ भी कहें, मुझे पता है मैं टीम इंडिया में कैसे पहुंचा

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले एक साल से उनका बल्ला जमकर रन उगल रहा है. वे टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज हैं. वे अब वनडे में भी इस प्रदर्शन को दोहराना चाहते हैं.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच (IND vs NZ) 3 मैचों की वनडे सीरीज आज से शुरू हुई. भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कमर की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं.

ऐसे में सूर्या को नंबर-4 पर खेलने का मौका मिल सकता है. पिछले दिनों उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 में शतक जड़कर साल 2023 की शुरुआत शानदार तरीके से की. इस साल वनडे वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके सेलेक्टर्स को आकर्षित करना चाहेंगे.

सूर्यकुमार यादव ने मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, मुझे हमेशा से यह फॉर्मेट पसंद रहा है. इस सीरीज से मैं अपने प्रदर्शन को और आगे ले जाना चाहूंगा. मैं परिस्थितियों के अनुसार खेलने की कोशिश करूंगा.

उन्हाेंने कहा कि लोगों से मिले प्यार और उम्मीद से मैं खुश हूं. लेकिन मैं यह नहीं भूल सकता कि यहां तक पहुंचने के लिए मुझे कितना संघर्ष करना पड़ा. ऐसे में आज भी मैं उसी तरह सोचता और खेलने की कोशिश करता हूं.

अभी भी शतक का इंतजार

सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में 3 शतक जड़ चुके हैं, लेकिन उनके पहले वनडे शतक का आज भी सभी को इंतजार है. उन्होंने अब तक 17 वनडे की 16 पारियों में 30 की औसत से 388 रन बनाए हैं.

2 अर्धशतक है और स्ट्राइक रेट 101 का है. 64 रन उनका बेस्ट स्कोर है. उनके लिस्ट-ए क्रिकेट की बात करें, तो वे 119 मैच में 36 की औसत से 3242 रन बनाए हैं. 3 शतक और 19 अर्धशतक ठोका है. नाबाद 134 रन उनका बेस्ट स्कोर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!