एक रुपए का सिक्का आपको ऑनलाइन करवा सकता है 10 करोड़ की कमाई, जानें कैसे

लोगों में पुराने नोटों और सिक्कों को इकट्ठा करने और फिर उन्हें सही प्लेटफॉर्म पर बेचने का अजीब शौक होता है ताकि उन्हें अच्छा रिटर्न मिल सके। हाल ही में एक नीलामी में एक रुपये का सिक्का बिका और इसके बदले में 10 करोड़ रुपये मिले। यह आश्चर्यजनक होना चाहिए लेकिन यह एक ही समय में सच है।

इस दुर्लभ सिक्के की इतनी बड़ी कीमत थी और इसे 1885 में भारत में ब्रिटिश राज के दौरान जारी किया गया था। यह किसी पक्के लॉटरी टिकट से कम नहीं है।तो अगर आपमें पुराने सिक्के और करेंसी इकट्ठा करने का जुनून है तो यह एक सुनहरा मौका है जहां आपको घर बैठे ही लाखों-करोड़ों रुपए कमाने का मौका मिलता है।

लोग कई वेबसाइटों पर प्रोफाइल बना सकते हैं जहां वे अपने सिक्के भी बेच सकेंगे। इन वेबसाइटों में से एक CoinBazar है जहां उपयोगकर्ता पंजीकरण कर सकते हैं और बुनियादी विवरण जैसे नाम, पता, ईमेल, फोन नंबर और अन्य जानकारी के साथ अपनी प्रोफाइल बना सकते हैं। लिस्टिंग दर्ज होने के बाद, खरीदार संपर्क करेंगे और फिर वे पूछी गई राशि पर सौदेबाजी कर सकते हैं।इससे पहले जून में न्यूयॉर्क में एक नीलामी के दौरान 1933 का एक अमेरिकी सिक्का 18.9 मिलियन डॉलर (यानी 138 करोड़ रुपये) में बिका था।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!