राहुल द्रविड़ का सबसे बड़ा खुलासा! इस फॉर्मेट से छिन रही है रोहित से कप्तानी?

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद से भारतीय टीम में बदलाव का दौर चल रहा है। खासकर भारत की टी20 टीम तो पूरी तरह बदल चुकी है। टीम में युवा खिलाड़ियों की एंट्री लगातार हो रही है, वहीं दिग्गज खिलाड़ियों को लगातार बाहर रखा जा रहा है। वहीं इस फॉर्मेट से लगातार रोहित शर्मा की कप्तानी छिनने की खबरें भी सामने आ रही हैं। लेकिन अब इस मामले पर टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एक बड़ा बयान दिया है।

एक फॉर्मेट से छिनने जा रही है रोहित की कप्तानी?

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार को इस बात का खंडन किया कि उनकी टीम अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान की नीति अपना रही है। पिछले साल टी20 विश्व कप से भारत के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के टी20 करियर पर सवाल उठाए जा रहे हैं। तीनों ने पिछले साल नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से भी वे बाहर थे।

टी20 फॉर्मेट में नहीं मिल रहा मौका

इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सप्ताह होने वाली सीरीज में भी नहीं हैं। रोहित की गैर मौजूदगी में हार्दिक पांड्या ने टी20 टीम की कप्तानी की और 2024 में टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी के प्रबल दावेदार हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले द्रविड़ ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मुझे इसकी जानकारी नहीं है। (अलग-अलग फॉर्मेट में अलग कप्तान)। आपको चयनकर्ताओं से यह सवाल पूछना चाहिए लेकिन फिलहाल मुझे ऐसा नहीं लगता।’’

इस महीने द्रविड़ ने खुद कहा था कि भारतीय टी20 टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है और संयम रखने की जरूरत है। रोहित ने हालांकि कहा है कि उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने भविष्य को लेकर फैसला नहीं किया है।

रोहित नहीं छोड़ रहे टी20 फॉर्मेट

रोहित ने इस महीने कहा था, ‘‘हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 खेलने हैं। देखते हैं कि आईपीएल के बाद क्या होता है। मैने फॉर्मेट छोड़ने पर फैसला नहीं लिया है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!