कोलकाता के प्रसिद्ध कारोबारी अमित अग्रवाल के खिलाफ सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

कोलकाता के जानेमाने कारोबारी अमित अग्रवाल के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है। अग्रवाल पर झारखंड के करीब 1000 करोड़ रूपये के अवैध खनन से जुडे़ मामले को दबाने के लिए रिश्वत देने का आरोप है। कोर्ट के निर्देश के बाद सीबीआई ने एफआईआर दर्ज़ की है। अग्रवाल के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बाद सीबीआई ने यह बड़ा कदम उठाया है।

सीबीआई ने इस मामले में कोलकाता और रांची में आज छापे मारे। छापे के दौरान कई अहम सबूत और दस्तावेज बरामद हुए। ED की कार्रवाई के बाद कानून से जुडे़ लोगों और जांच एजेंसी के अधिकारियों को कानूनी पचड़े में फंसाने के लिए साजिश रचने का आरोप अनिल अग्रवाल पर लगा है।

सीबीआई कोर्ट ने पार्थ चटर्जी की जमानत अर्जी खारिज की

सीबीआई की एक विशेष अदालत ने बृहस्पतिवार को स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) भर्ती घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की जमानत अर्जी खारिज कर दी और उनकी न्यायिक हिरासत दो फरवरी तक बढ़ा दी।

चटर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल 23 जुलाई को उनकी कथित करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से भारी मात्रा में नकदी, आभूषण और संपत्ति के कागजात की बरामदगी के बाद गिरफ्तार किया था और अदालत के एक आदेश पर 16 सितंबर को सीबीआई ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।

चटर्जी की जमानत याचिका खारिज करते हुए सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश ने उनकी न्यायिक हिरासत दो फरवरी तक बढ़ाने का आदेश दिया।

चटर्जी के वकीलों ने उनकी जमानत के लिए याचिका दर्ज करते हुए अदालत के समक्ष दावा किया कि उनके पास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है और जांच में कोई प्रगति नहीं हुई है।

सीबीआई के वकील ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि एजेंसी बिचौलियों (एजेंटों) की भूमिका की भी जांच कर रही है और इस स्तर पर पूर्व मंत्री को रिहा करने से जांच बाधित हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!