केनरा बैंक ने डेबिट कार्ड पर वार्षिक शुल्क, SMS अलर्ट शुल्क बढ़ाया, जानें- अब कितनी देनी पड़ेगी फीस?

केनरा बैंक ने विभिन्न प्रकार के डेबिट कार्डों के अपने सेवा शुल्क में बढ़ोतरी की है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, संशोधित शुल्क 13 फरवरी, 2023 से प्रभावी होंगे. बैंक ने कहा कि उसने वार्षिक वार्षिक शुल्क, कार्ड के प्रतिस्थापन, डेबिट कार्ड निष्क्रियता शुल्क और एसएमएस अलर्ट के शुल्क पर सेवा शुल्क में वृद्धि की है.

“उपर्युक्त सेवा शुल्क में कर शामिल नहीं हैं. लागू कर अतिरिक्त वसूल किए जाएंगे. केनरा बैंक ने एक बयान में कहा, संशोधित सेवा शुल्क 13.02.2023 से प्रभावी होंगे.

वार्षिक शुल्क

केनरा बैंक ने कहा कि क्लासिक या मानक डेबिट कार्ड के लिए वार्षिक शुल्क 125 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये कर दिया गया है; प्लेटिनम और बिजनेस कार्ड के लिए यह क्रमशः 250 रुपये से बढ़कर 500 रुपये और 300 रुपये से 500 रुपये हो गया है. केनरा बैंक ने कहा कि वह रुपये चार्ज करता रहेगा. चुनिंदा डेबिट कार्ड के लिए 1000 वार्षिक शुल्क.

डेबिट कार्ड बदलने का शुल्क

केनरा बैंक ने कहा कि क्लासिक या मानक डेबिट कार्ड के लिए, उसने डेबिट कार्ड प्रतिस्थापन शुल्क शून्य से बढ़ाकर 150 रुपये कर दिया है. प्लेटिनम, व्यापार और चुनिंदा कार्ड के लिए, केनरा बैंक ने शुल्क 50 रुपये से बढ़ाकर 150 रुपये कर दिया है.

निष्क्रियता शुल्क

केनरा बैंक ने कहा कि बिजनेस डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने वालों के लिए बैंक अब केवल सालाना 300 रुपये का कार्ड निष्क्रियता शुल्क लगाएगा. अन्य कार्ड प्रकारों के लिए कोई शुल्क नहीं होगा.

एसएमएस अलर्ट शुल्क

केनरा बैंक ने कहा कि वह अब वास्तविक आधार पर 15 रुपये प्रति तिमाही के हिसाब से एसएमएस अलर्ट शुल्क लगाएगा.

बैंक ने केनरा बैंक डेबिट कार्ड के लिए कहा – मानक / क्लासिक, एटीएम में दैनिक नकद निकासी की सीमा 40,000 रुपये है, जबकि लेनदेन के लिए दैनिक नकद निकासी की सीमा 1 लाख रुपये है. जबकि केनरा बैंक डेबिट कार्ड – प्लेटिनम/सिलेक्ट के लिए दैनिक नकद निकासी की सीमा 50,000 रुपये और दैनिक खरीद लेनदेन की सीमा 2 लाख रुपये है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!