पाकिस्तान की ड्रोन वाली साजिश फिर नाकाम, बीएसएफ ने जब्त की चार चाईनीज पिस्तौल और नशीला पदार्थ

भारत की सुरक्षा के लिए सीमा पर तैनात सीमा सुरक्ष बल यानी बीएसएफ के जवानों ने 17-18 जनवरी की रात तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक तस्करो ने पाकिस्तानी ड्रोन की मदद से नशीला पदार्थ, चीन निर्मित पिस्तौल भारतीय क्षेत्र में गिराईं.

मगर इससे पहले की वो कामयाब हो पाते चौकस जवान तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे गए. उन्होंने चार चीनी निर्मित पिस्तौल, आठ मैगजीन और 47 जिंदा कारतूस कब्जे में ले लिया. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक घटना पंजाब के गुरदासपुर में ऊंचा टकला गांव की है. पाकिस्तानी तस्करों ने यहीं अवैध हथियार और नशीला पदार्थ ड्रोन की मदद से गिराया.

मालूम हो कि ऐसा पहली बार नहीं है जब जवानों ने तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम किया हो. इससे पहले 14 जनवरी को बीएसएफ ने पंजाब के सीमा क्षेत्र में एक ड्रोन को गिराकर भारत में ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के एक और पाकिस्तानी प्रयास को नाकाम कर दिया.

बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे तरनतारन जिले के कालिया गांव में शनिवार देर रात ड्रोन की गतिविधि का पता लगने के बाद उस पर 7 राउंड फायरिंग की.

इसके बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया. इस महीने ड्रोन से हथियार गिराने की तीसरी कोशिश को बीएसएफ ने विफल बनाया. इससे पहले 3 जनवरी को भी रात करीब 11 बजे कालिया गांव के ही अधीन आते पिल्लर नंबर 146/14 के जरिए पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा दस्तक दिए जाने की आवाज सुनाई दी थी.

तब इस ड्रोन की आवाज सुनते हुए सरहद पर तैनात बीएसएफ जवानों ने 15 राउंड फायरिंग करते हुए ड्रोन को खदेड़ दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!