इस महिला ने 100 रुपए में खरीदा था कबाड़ हो चुका एक हवाई जहाज, आज इससे कर रही हैं करोड़ों की कमाई

हमारी पुरानी हो चुकी चीज़ें भी किसी की रोजी रोटी का जरिया होती हैं. हम अपने घर को साफ करने के लिए घर का कबाड़ कबाड़ी वाले को देते हैं और उसी कबाड़ से कबाड़ी वालों का घर चलता है.

लेकिन इस महिला ने कबाड़ खरीदा और उससे केवल घर की रोजी रोटी नहीं चलाई बल्कि करोड़ों कमा लिए. ये कहानी आपको बताएगी कि इंसान अगर चाहे तो कैसे मिट्टी से भी सोना उपजा सकता है. ये कहानी ब्रिटिश एयरवेज में काम कर चुकी सुजन्नाह हार्वे की है.

सिर्फ 100 रुपये में खरीदा प्लेन

इनकी दूरदर्शी सोच के कारण आज इनकी दुनियाभर में चर्चा हो रही है. हार्वे ने एक कबाड़ को सोने की अंडा देने वाली मुर्गी में तब्दील कर दिया. दरअसल हार्वे ने केवल 100 रुपये में एक कबाड़ हो चुका हवाई जहाज खरीदा और उस कबाड़ से ये आज करोड़ों रुपये कमा रही हैं.

 

आज दुनिया हार्वे की इस दूरदर्शी सोच को सलाम कर रही है क्योंकि जो उन्होंने कर दिखाया है इसके बारे में किसी ने कभी सोचा भी ना होगा.

प्लेन ने 26 साल दीं सेवाएं

हार्वे द्वारा कबाड़ से खरीदे गए इस प्लेन 15 फरवरी 1994 को ब्रिटिश एयरवेज के लिए अपनी पहली उड़ान भरी थी. 26 सालों में 13,398 flights के साथ 118,445 घंटों में करीब 60 million miles चलने के बाद इस हवाई जहाज ने 6 अपैल 2020 को Miami से Heathrow के लिए अपनी आखिरी उड़ान भारी.

इसी साल हार्वे ने इस प्लेन को खरीद लिया. कोरोना काल में सर्विस से रिटायर होने के बाद ये प्लेन बस एक कबाड़ बन कर रह गया. हार्वे की नजरों ने ये भांप लिया कि इस कबाड़ में उसे करोड़ों का खजाना मिल सकता है. यही सोच कर उन्होंने सिर्फ 1 पाउंड यानी करीब 101 रुपये में इसे खरीद लिया.

कबाड़ प्लेन से कमा रही हैं करोड़ों

दरअसल हार्वे की सोच ये थी कि वह इस कबाड़ प्लेन को एक बार में तब्दील करेंगी. यही सोच कर उन्होंने 5 करोड़ रुपये खर्च कर इस प्लेन को अंदर से रेनोवेट करवाया. जिसके बाद इसमें एक शानदार और आलीशान बार बनाया गया. आज हार्वे इस कबाड़ प्लेन की मदद से करोड़ों रुपये कमा रही हैं.

प्लेन में होती हैं पार्टियां, एक घंटे के लगते हैं 1 लाख

हार्वे का ये प्लेन बार पार्टी करने वाले लोगों द्वारा रेंट पर लिया जाता है. 100 रुपये में खरीदे इस प्लेन को बार बना कर हार्वे अब यहां पार्टी करने वालों से एक घंटे के 1 लाख रुपये लेती हैं. खास बात तो ये है कि लोगों को इतनी मोटी रकम देने में कोई दिक्कत नहीं होती. वे खुशी खुशी पैसे देते हैं और यहां जमकर पार्टी करते हैं.

इस प्लेननुमा बार में बैठने के लिए आरामदायक कुर्सियां, लाइट्स आदि सब लगा हुआ है. पार्टी का मूड बनाने के लिए हर तरफ रंगीन लाइटें लगी हुई हैं. इस बार में अब जन्मदिन से लेकर कॉरपोरेट और प्रॉडक्ट लॉन्च की पार्टियां तक होती हैं.

‘पार्टी प्लेन’ के नाम से मशहूर हो चुके इस प्लेन में अब लोग जमकर पार्टी करते हैं और हार्वे इस प्लेन से करोड़ों की कमाई कर रही हैं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!