नुपूर शर्मा को दिल्ली पुलिस ने दिया हथियार का लाइसेंस

भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा को दिल्ली पुलिस ने हथियार का लाइसेंस जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के बाद से उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं। इसलिए पुलिस की तरफ से यह लाइसेंस सेल्फ डिफेंस के लिए जारी किया गया है।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में गुरुवार को झुपरी मार्केट में भीषण आग लग गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौके पर पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

अंकिता भंडारी मर्डर केस में कोर्ट ने मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति दे दी है। उत्तराखंड की एक अदालत ने पुलकित आर्य से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दोनों टेस्ट कराने की सहमति ली, जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस को इसकी मंजूरी दी। पुलकित आर्य की शर्तों के मुताबिक पूछे जाने वाले सवाल भी नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट में शामिल होंगे।


दिल्ली में 9 जनवरी की रात महिला उबर कैब ड्राइवर से लूटपाट का मामला सामने आया है। ISBT के पास प्रियंका नाम की कैब ड्राइवर पर लूटपाट के इरादे से 2 लोगों ने हमला कर दिया।

महिला की गर्दन और बॉडी पर बीयर को बोतल से वार किया। प्रियंका के गर्दन और शरीर पर 10 टांके लगे हैं। पुलिस ने ही घायल महिला का इलाज करवाया, लेकिन मामले में अभी तक कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई।

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने उज्बेकिस्तान में कफ सिरप पीने से हुई 19 बच्चों की मौत मामले में अलर्ट जारी किया है। WHO ने कहा कि भारत के मैरियन बायोटेक द्वारा बनाए गए दो खांसी के सिरप बच्चों को नहीं पिलाया जाना चाहिए। सिरप के नाम एम्बरोनॉल सिरप और डीओके-1 मैक्स हैं। इन दोनों सिरप को नोएडा स्थित कंपनी मैरियन बायोटेक बनाती है।

WHO ने कहा कि जांच में पाया गया है कि दोनों सिरप अच्छी क्वालिटी के नहीं है। इनमें दूषित पदार्थों के रूप में डायथिलीन ग्लाइकोल या एथिलीन ग्लाइकोल की सही मात्रा शामिल नहीं है।

पश्चिम बंगाल में मालदा के एक स्कूल में मिड-डे मील में मरे चूहे और छिपकली मिलने पर स्थानीय लोगों ने हंगामा कर दिया। लोगों ने कहा कि मिड-डे मील को लेकर बच्चे काफी समय से शिकायत कर रहे थे। आज हमने खुद स्कूल जाकर देखा। मालदा के डीएम नितिन सिंघानिया ने कहा कि यह मामला के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!