दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक की बुकिंग शुरू, होश उड़ा देंगे फीचर्स, जानें इसकी कीमत

बचपन में या बड़े होने के बाद या कभी ट्रैफिक में फंसने के बाद कभी न कभी आपके मन में जरूर ऐसा आया होगा कि काश ये कार या बाइक उड़ पाती तो कितना अच्छा होता.

अब ये काश हकीकत में बदल गया है. टेक्नोलॉजी के इस दौर में अब बाइक भी हवा में उड़ने लगी है. डेट्रॉइट ऑटो शो के 2022 में ये बाइक हवा में उड़ती हुए नजर आई. इसके बाद से इस बाइक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं.

दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक लॉन्च हो गई है. जापानी स्टार्टअप कंपनी AERWINS ने अमेरिका में दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक XTurismo पेश की है. डेट्रायड ऑटो शो में कंपनी ने एक Hoverbike के तौर पर XTurismo का डेब्यू किया है.

ये बाइक 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से 40 मिनट तक उड़ सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रुपये में इसकी कीमत करीब छह करोड़ रुपये तक होगी. पहली बार अमेरिका में नजर आई इस बाइक को ‘डार्क साइड के लिए लैंड स्पीडर’ नाम दिया गया है.

एयरविन्स टेक्नोलॉजीज के संस्थापक, निदेशक शुहेई कोमात्सु ने उम्मीद जताई है कि 2023 तक इसे अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया जाएगा. बाइक का फ्यूचरिस्टिक डिजाइन को पिछले दो वर्षों से डेवलप किया जा रहा है. इसमें कई तरह के सेंसर लगाए गए हैं. यह हेलीकॉप्टर की तरह की सतह से हवा में उड़ान भरती है. सेफ लैंडिंग के लिए स्किड लगाया गया है. ये बाइक पेट्रोल से चलती है.

एयरविन्स कंपनी इस बाइक को जापान में बेच रही है. इस बाइक को बनाने वाली कंपनी की प्लानिंग भविष्य में इससे भी छोटी बाइक बनाने का है. उड़ने वाली बाइक XTURISMO को AERWINS Technologies के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑर्डर किया जा सकता है. फिलहाल यह लिमिटेड एडिशन में उपलब्ध है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!